English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-16 102913

बिहारी बाबू यानी शत्रुघ्न सिन्हा पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से उपचुनाव लड़ेंगे। उन्होंने हाल ही में अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी।

 

पटना साहिब से सांसद रहे शॉटगन यानी शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha)को बिहार (Bihar) से बाहरी सीट रास नहीं आई है इसलिए उन्होंने पश्चिम बंगाल (West Bengal) का रुख कर लिया है। दरअसल बिहारी बाबू अब बंगाल के आसनसोल (Asansol) से चुनाव लड़ेंगे। बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न हाल ही में औपचारिक रूप से अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (AITC) में शामिल हुए थे और उन्हें आसनसोल से लोकसभा उप-चुनावों के लिए पार्टी द्वारा मैदान में उतारा गया है।

Also read:  यूपी में 100 फीसदी वैक्सीनेसन, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

बंगाल में आसनसोल सीट से चुनाव लड़ेंगे शत्रुघ्न सिन्हा

गौरतलब है कि भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने पश्चिम बंगाल के एक-एक विधानसभा व लोकसभा और महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और बिहार की एक-एक विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था। सभी सीटों पर 12 अप्रैल को वोटिंग होगी। वहीं, 16 को चुनाव परिणाम आएंगे।

Also read:  भारत की उत्तरी सीमा पर चीन ने तैनात किए 60,000 सैनिक, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा

बता दें कि पश्चिम बंगाल में आसनसोल और बालीगंज विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। इन दोनों सीटों पर सीएम ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने उम्मीदवारों की घोषणा की है। आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए शत्रुघ्न सिंहा (Shatrughan Sinha) को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बालीगंज विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Also read:  पिछले 24 घंटे में कोरोना केस में 10% की उछाल, ओमिक्रोन के मामले बढ़कर हुए 1892

शत्रुघ्न सिन्हा ने पहला चुनाव राजेश खन्ना के खिलाफ लड़ा था

बता दे कि शत्रुघ्न सिन्हा का पहला चुनाव नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से साथी बॉलीवुड स्टार राजेश खन्ना के खिलाफ था. हालांकि खन्ना ने 1992 में 25,000 वोटों से उन्हें हरा दिया  था। सिन्हा 2019 में कांग्रेस में शामिल होने से पहले भाजपा के सदस्य थे।