English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-29 103314

प्रधानमंत्री मोदी की मंत्रिपरिषद के साथ शाम चार बजे बैठक की संभावना है। इस दौरान आगामी विधानसभा चुनावों पर चर्चा संभव है। 

 

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंत्रिपरिषद के साथ अहम बैठक करेंगे। यह बैठक शाम चार बजे होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक, बैठक में सभी मंत्री शामिल होंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान पीएम आगामी साल में उत्तर प्रदेश व पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनावों पर चर्चा करेंगे और ओमिक्रॉन संक्रमण की स्थिति का जायजा लेंगे।

Also read:  श्रीकृष्ण जन्मभूमि का मामला: दस दिसंबर को अगली सुनवाई

इससे पहले भी पीएम मोदी पिछले गुरुवार को एक उच्च स्तरीय बैठक कर चुके हैं। इस बैठक में पीएम ने अधिकारियों को अधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी थी। पीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि डेल्टा के मुकाबले तीन गुना ज्यादा संक्रमण वाले ओमिक्रॉन से निपटने के लिए उचित कदम उठाए जाएं और जिला व तहसील स्तर पर भी सतर्कता बरती जाए।

Also read:  रोहिणी जिला की साइबर थाना पुलिस ने शातिर हाईटेक धोखेबाजों का गिरोह का किया पर्दाफाश

अब तक 21 राज्यों में फैल चुका है संक्रमण 
देश में ओमिक्रॉन बहुत तेजी से फैल रहा है। आलम यह है कि देखते ही देखते यह संक्रमण 21 राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है। मौजूदा समय में देश में 650 से ज्यादा लोग ओमिक्रॉन से संक्रमित हैं। वहीं दिल्ली व महाराष्ट्र में संक्रमण सबसे ज्यादा है।

Also read:  एयरलाइन ने साल के अंत की यात्राओं के लिए Dh399 टिकट की घोषणा की

10 से लगेगी प्रिकॉशन डोज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओमिक्रॉन के मामलों को देखते हुए फ्रंड लाइन वर्कर्स व बुजुर्गों के लिए प्रिकॉशन डोज की घोषणा की है। यह प्रिकॉशन डोज 10 जनवरी से लगना शुरू होगी। वहीं 15 से 18 वर्ष तक के किशोरों के लिए भी वैक्सीन को मंजूरी दे दी गई है।