English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-28 121826

पीयूष जैन के कन्नौज के घर में भी दीवारें सोना, जबकि जमीन नोटों की गड्डियां उगल रही हैं. जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर विभाग (IT Raid) को अब तक कुल 280 करोड़ रुपये कैश, 125 किलो सोना और अरबों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। वहां घर में नोट गिनने की मशीन भी मिली है। इसके अलावा यहां संदल ऑयल के नौ ड्रम भी मिले हैं, जिसकी कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है।

 

इत्र कारोबारी पीयूष जैन (Piyush Jain) के कानपुर स्थित ठिकानों के बाद अब कन्नौज स्थित घर से बरामद रकम की गिनती चल रही है। जीएसटी इंटेलीजेंस (GST Intelligence) की टीम को कानपुर के घर में जहां 177 करोड़ रुपये मिले थे, वहीं अब कन्नौज के घर में भी दीवारें सोना, जबकि जमीन नोटों की गड्डियां उगल रही हैं। घर में बोरों में अनाज की जगह नोट भरे मिल रहे हैं, यहां टीम अबतक 103 करोड़ रुपये बरामद कर चुकी है।

Also read:  भूपेंद्र सिंह मान ने कृषि कानूनों पर SC की समिति से खुद को अलग किया

सूत्रों के मुताबिक, जीएसटी इंटेलीजेंस व आयकर विभाग (IT Raid) के अधिकारियों समेत 36 लोग पीयूष जैन के घर के अंदर छानबीन कर रहे हैं। उन्हें कानपुर और कन्नैज स्थित घर से कुल 280 करोड़ रुपये कैश, 125 किलो सोना और अरबों की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। वहां घर में नोट गिनने की मशीन भी मिली है। इसके अलावा यहां संदल ऑयल के नौ ड्रम भी मिले हैं, जिसकी कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है। हालांकि अभी तक जांच टीम की ओर से इस संबंध आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

Also read:  उत्तर प्रदेश की विधानसभा में शुक्रवार को इतिहास रचा, विधायक सलिल विश्नोई की हुई पिटाई को लेकर सदन में विशेषाधिकार हनन के मामले पर आए फैसले

वहीं इस मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वहां अभी तक करीब 15 अलमारी काटें जा चुके हैं, जबकि 20 ताले तोड़े गए हैं। गैस कटर से तिजोरी का लाकर तोड़ा गया। उन्होंने बताया कि कन्नौज के छिपट्टी स्थित पीयूष जैन के घर से रविवार शाम तक 125 किलो सोना मिल चुका था।