English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार पर जारी संकट के बीच उप राज्‍यपाल किरण बेदी (Kiran Bedi) को पद से हटा दिया गया है. राष्‍ट्रपति भवन की ओर से मंगलवार रात जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद के ऑफिस से जारी बयान के अनुसार, नई नियुक्ति होने तक तेलंगाना की राज्‍यपाल तामिलिसाई सौंदर्यराजन को फिलहाल पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल की जिम्‍मेदारी संभालने का कहा गया है.

Also read:  बजट अभिभाषण में कृषि कानूनों पर बोले राष्ट्रपति कोविंद- 'सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी'

बयान में कहा गया है, ‘राष्‍ट्रपति ने निर्देश दिया है कि डॉ. किरण बेदी पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल को ऑफिस छोड़ेगी. उन्‍होंने तेलंगाना की राज्‍यपाल डॉ. तामिलिसाई सौंदर्यराजन को अपने राज्‍य के अलावा फिलहाल पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल पद की जिम्‍मेदारी संभालने को कहा है. सौंदर्यराजन के जिम्‍मेदारी संभालने की तिथि से उनकी नियुक्ति प्रभावी मानी जाएगी. पुडुचेरी के उप राज्‍यपाल के पद पर नियमित नियुक्ति होने तक वे यह जिम्‍मेदारी संभालेंगी.’ किरण बेदी को ऐसे समय पद से हटाया गया है जब पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव में कुछ ही समय बाकी है.

Also read:  मध्यप्रदेश के बाद, उत्तरप्रदेश भी लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून तैयार कर रहा है; कानून विभाग को प्रस्ताव भेजा है