English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-03-30 173321

अप्रैल से, अबू धाबी शेख मोहम्मद बिन राशिद रोड पर 120 किमी प्रति घंटे की न्यूनतम गति लागू करेगा – और 1 मई से, उल्लंघन करने वालों पर Dh400 का जुर्माना लगाया जाएगा, पुलिस ने गुरुवार को कहा।

अबू धाबी पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि इस प्रमुख राजमार्ग पर अधिकतम गति 140 किमी प्रति घंटे होगी, और 120 किमी प्रति घंटे की न्यूनतम गति बाईं ओर से पहली और दूसरी लेन पर लागू होगी। धीमी गति वाले वाहनों को तीसरी लेन लेने की अनुमति दी जाएगी, जहां कोई न्यूनतम गति निर्दिष्ट नहीं की गई है। पुलिस ने जोर देकर कहा कि भारी वाहन – जो सड़क के अंतिम लेन का उपयोग करते हैं – न्यूनतम गति नियम द्वारा कवर नहीं किए जाएंगे।

Also read:  सीमा शुल्क ने हमद हवाई अड्डे पर शब्बू की तस्करी के प्रयास को विफल किया

अप्रैल में नियम लागू होने के बाद, उन लोगों को चेतावनी नोटिस जारी किए जाएंगे जो निर्दिष्ट लेन पर 120 किमी प्रति घंटे से कम गति से गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाएंगे। फिर 1 मई को एईडी400 का जुर्माना लागू होगा, अधिकारियों ने कहा। सेंट्रल ऑपरेशंस सेक्टर के निदेशक मेजर जनरल अहमद सैफ बिन जायतून अल मुहारी ने ड्राइवरों से यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया।

Also read:  तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा बुरी तरह घिरी, शिवराज बोले- बर्दाश्त नहीं देवताओं का अपमान

“न्यूनतम गति को लागू करने का उद्देश्य सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देना है। यह धीमी गति से चलने वाले वाहनों को उपयुक्त लेन का उपयोग करने के लिए प्रेरित करेगा,” उन्होंने कहा। अधिकारी ने ड्राइवरों को यह भी याद दिलाया कि लेन बदलने से पहले हमेशा सुनिश्चित करें कि सड़कें साफ हों और अन्य वाहनों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें।