English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-12 183326

अल-क़बास दैनिक के अनुसार, कुवैत ऑडिट ब्यूरो (केएबी) ने निजी अनुबंधों में पदों को भरने के लिए दुर्लभ और विशिष्ट विशेषज्ञता और योग्यता निर्धारित करने के लिए मानकों की कमी को उजागर करते हुए राज्य एजेंसियों में रोजगार फ़ाइल के साथ छेड़छाड़ के खिलाफ चेतावनी जारी की है। 

ब्यूरो की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार, जिसे अभी जारी किया गया था, “कुछ वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा अनुबंधों में कुवैतियों के रोजगार के संबंध में संदेह और स्थिति का दुरुपयोग, बिना किसी औचित्य के सेकेंडमेंट क्लॉज के तहत अपने पहले और दूसरे डिग्री रिश्तेदारों को नियोजित करके” देखा गया था। रिपोर्ट के अनुसार, अन्य अवलोकन किए गए थे, जिसमें “कुवैत के कामगारों का रोजगार, जो ठेकेदारों द्वारा पदों को पूरा करने के लिए आवश्यक है, साथ ही साथ इन पदों को भरने के दौरान हितों के टकराव के साथ योग्यता के साथ रोजगार।”

Also read:  कुवैत तेल रिफाइनरी में आग लगने से दो श्रमिकों की मौत, 10 अन्य घायल

ब्यूरो ने सरकारी पदों पर गैर-घोषित नियुक्तियों का हवाला दिया और साथ ही कुवैतियों के लिए विशेष रूप से आरक्षित पदों पर काम करने वाले गैर-कुवैतियों की बड़ी संख्या का हवाला दिया। ब्यूरो ने अधिकृत संगठनात्मक संरचना, शिक्षा और अनुभव की आवश्यकताओं का उल्लंघन करने वाले रोजगार और वैध औचित्य के बिना कर्मचारियों को बोनस के भुगतान के अनुसार खुले पदों की संख्या पर भी नजर रखी।

Also read:  आज यूएनजीए को संबोधित करेंगे आमिर

गैर-कुवैतियों के साथ संपन्न निजी अनुबंधों की संख्या प्रशासनिक पदों पर 23 और 105 कर्मचारियों तक पहुंच गई, नियमों और विनियमों का उल्लंघन करते हुए, जो कि शर्तों को पूरा करने वाले कुवैतियों को वरीयता दी जानी चाहिए। संकेतित अरब और विदेशी राष्ट्रीयताओं को उन नियमों और विनियमों के अनुपालन के बिना अधिकारियों में से एक में नियुक्त किया जाता है।