English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-02 134621

सुप्रीम कमेटी फॉर डिलीवरी एंड लिगेसी (एससी) और सेवन क्लीन सीज़ ने मिलकर एक अभियान शुरू किया है जो लोगों को दुनिया के महासागरों में प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए प्रोत्साहित करेगा।

‘वन टाइड’ कार्यक्रम कतर और विश्व स्तर पर लोगों को प्लास्टिक कचरे में कमी के महत्व के बारे में सूचित करेगा। वन टाइड प्लास्टिक कटौती परियोजनाओं के बारे में नियमित रूप से सोशल मीडिया अपडेट प्रदान करेगा, जबकि प्लास्टिक कचरे से दुनिया के महासागरों और समुद्री जीवन को होने वाले नुकसान के बारे में बताया जाएगा। इसका उद्देश्य पर्यावरणीय मुद्दों के बारे में जागरूकता के साथ-साथ रीसाइक्लिंग की संस्कृति को प्रोत्साहित करना भी है।

Also read:  कतर में 26 जनवरी को सामुदायिक कोविड-19 मामलों में तेज गिरावट

इंजी. SC के सस्टेनेबिलिटी डायरेक्टर, बोदौर अल मीर ने कहा: “हम इस महत्वपूर्ण परियोजना पर सेवन क्लीन सीज़ के साथ सहयोग करने के लिए उत्साहित हैं। वन टाइड कार्यक्रम के माध्यम से, हमें विश्वास है कि हम कतर और पूरे क्षेत्र में प्लास्टिक कचरे की मात्रा को कम कर सकते हैं। हमारा तात्कालिक उद्देश्य इस मुद्दे के बारे में जागरूकता बढ़ाना और कतर में लोगों की मदद करना है – और विश्व स्तर पर – एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक पर उनकी निर्भरता को कम करना और स्थायी व्यवहार को प्रोत्साहित करना है।”

Also read:  इंडियन ड्राइव केरल ने कुवैत के लिए 1000 किमी के लिए पंजीकृत कार

SC के सस्टेनेबिलिटी स्टेकहोल्डर और कम्युनिकेशन मैनेजर, जसीम अल जैदाह ने कहा: “वन टाइड का उद्देश्य स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को प्लास्टिक प्रदूषण से निपटने के लिए प्रोत्साहित करना है। यह परियोजना यह सुनिश्चित करने के हमारे प्रयासों का हिस्सा है कि कतर द्वारा फीफा विश्व कप की मेजबानी आने वाले वर्षों के लिए देश और क्षेत्र के लिए एक स्थायी पर्यावरणीय विरासत छोड़े।

सेवन क्लीन सीज़ के सीईओ टॉम पीकॉक-नाज़िल ने कहा: “हमें इस महत्वपूर्ण परियोजना पर एससी के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। साथ में, हम एक ऐसे समुदाय का निर्माण करने का लक्ष्य बना रहे हैं जो हमारे पर्यावरण और आने वाली पीढ़ियों के लाभ के लिए प्लास्टिक प्रदूषण की रोकथाम का समर्थन करेगा।”

Also read:  एक्सपो दुबई 2020 में राष्ट्रीय दिवस समारोह में भाग लेने के लिए इजरायल के राष्ट्रपति पहुंचे

सोशल मीडिया पर नियमित पोस्ट के अलावा, वन टाइड प्लास्टिक कचरे की रोकथाम पर केंद्रित कई कार्यशालाओं और कार्यक्रमों की मेजबानी करेगा।

अल मीर ने कहा: “हमने पहले ही सोशल मीडिया पर कुछ गति प्राप्त कर ली है और एक जीवंत ऑनलाइन समुदाय के निर्माण के लिए तत्पर हैं जो हमारे पर्यावरण की मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम सभी को सोशल मीडिया पर हमें फॉलो करने और हमारे पोस्ट से जुड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।”