English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-23 093637

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान को उनके देश के स्थापना दिवस के अवसर पर बधाई दी।

दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन को भेजे गए एक केबल में राष्ट्रपति ने कहा, “जैसा कि आप स्थापना दिवस मनाते हैं, हम आपको अपने नाम पर, और फिलिस्तीन राज्य की ओर से इसके लोगों को व्यक्त करते हुए प्रसन्न हैं। आपकी सरकार और आपके भाई-बहनों को, सबसे हार्दिक बधाई और आशीर्वाद, ईश्वर से आपके भरपूर स्वास्थ्य और लंबे जीवन के लिए, और आपके देश और लोगों के लिए प्रगति और समृद्धि के लिए। ”

उन्होंने कहा, “हम इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय अवसर को जब्त करते हैं, जो सऊदी समाज के इतिहास, संस्कृति, मूल्यों और वीरता का प्रतिनिधित्व करता है, हमारे दो लोगों और दो भाइयों को एकजुट करने वाले मजबूत ऐतिहासिक भाईचारे संबंधों को बढ़ाने के लिए आपके साथ काम करना जारी रखने के लिए हमारी उत्सुकता को दोहराता है।

Also read:  ओमान निवेश प्राधिकरण ने ज़ांज़ीबार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए

फिलिस्तीन के राष्ट्रपति ने स्थापना दिवस के अवसर पर उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान को भी बधाई दी। क्राउन प्रिंस को भेजे गए एक केबल में राष्ट्रपति ने सऊदी अरब के साथ ऐतिहासिक द्विपक्षीय संबंधों पर गर्व और दो भाई देशों और लोगों की भलाई के लिए उन्हें मजबूत करने की अपनी उत्सुकता को दोहराया।

इस्लामाबाद में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने स्थापना दिवस के मौके पर दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस को बधाई दी है। इस अवसर पर, प्रधान मंत्री ने सऊदी अरब साम्राज्य की और प्रगति और समृद्धि की कामना की।

मैड्रिड में मध्य पूर्व के लिए संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन (यूएनडब्ल्यूटीओ) के क्षेत्रीय निदेशक बासमा बिंत अब्दुलअज़ीज़ अल-मेमन ने कहा कि स्थापना दिवस की वर्षगांठ सऊदी राज्य की महिमा और नेतृत्व की उपलब्धियों को याद करने का एक अवसर है। दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक राजा सलमान और क्राउन प्रिंस के नेतृत्व में हमारे समृद्ध युग तक तीन शताब्दियों से अधिक।

Also read:  होदेइदाह में भारी बारिश के नुकसान के लिए केएसरिलीफ तेजी से प्रतिक्रिया

उन्होंने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन पहले सऊदी राज्य इमाम मुहम्मद बिन सऊद के संस्थापक को याद करने और पीढ़ियों के लिए सीखने और उन लोगों के उदाहरण का पालन करने का अवसर है जो पिछले इमामों से राजा अब्दुल अजीज अल सऊद के युग तक उनसे पहले थे।  जिन्होंने तीसरे सऊदी राज्य की स्थापना की और इसे सऊदी अरब साम्राज्य के नाम से एकीकृत किया।

उन्होंने कहा कि दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक राजा सलमान के युग में अभूतपूर्व आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक विकास हुआ। रबात में इस्लामिक वर्ल्ड एजुकेशनल, साइंटिफिक एंड कल्चरल ऑर्गनाइजेशन (ICESCO) ने स्थापना दिवस के अवसर पर सऊदी अरब के नेतृत्व और लोगों को बधाई दी है।

Also read:  कुवैत के 11 बैंकों को फिच द्वारा डाउनग्रेड किया गया

संगठन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा,  “स्थापना की तारीख को उजागर करने के लिए ‘जिस दिन हमने शुरू किया’ आदर्श वाक्य चुनना सऊदी अरब के साम्राज्य की ऐतिहासिक, नागरिक और सांस्कृतिक गहराई को तीन सदियों पहले इसकी स्थापना के बाद से दर्शाता है।”

ICESCO ने स्थापना दिवस के प्रतीक द्वारा किए गए गर्व के गहरे आवश्यक अर्थ की भी सराहना की, जो सऊदी राज्य की संस्कृति और प्रतिष्ठा के मूल्यों और इसकी पहचान और इतिहास में इसके गौरव पर प्रकाश डालता है, जब तक कि समृद्ध वर्तमान, स्थिरता और सुरक्षा नहीं देखी जाती है। सऊदी अरब और दो पवित्र मस्जिदों के कस्टोडियन किंग सलमान और क्राउन प्रिंस के नेतृत्व में उज्ज्वल भविष्य के लिए इसके प्रयास करेंगे।