English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-01 120233

टूर्नामेंट के आयोजक इस साल 21 नवंबर से 18 दिसंबर तक चलने वाले विश्व कप के दौरान नेत्रहीन और आंशिक रूप से देखने वाले प्रशंसकों के लिए ऑडियो डिस्क्रिप्टिव कमेंट्री उपलब्ध कराने की मांग कर रहे हैं।

परियोजना के लिए अरबी और अंग्रेजी दोनों वक्ताओं की आवश्यकता है, जो 19 मार्च से अक्टूबर तक मुफ्त प्रशिक्षण प्रदान करेगा। इच्छुक आवेदकों को अरबी या अंग्रेजी में अपनी पसंद के फुटबॉल मैच पर टिप्पणी करते हुए खुद की 60 सेकंड की ऑडियो रिकॉर्डिंग जमा करनी होगी। टिप्पणी करने के लिए उम्मीदवारों की समग्र योग्यता और ऑडियो रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता का मूल्यांकन किया जाएगा।

Also read:  इथियोपिया के साथ घरेलू कामगार भर्ती वार्ता को पुनर्जीवित करने का प्रयास

यह परियोजना फीफा विश्व कप कतर 2022 एलएलसी (क्यू 22) द्वारा हमद बिन खलीफा विश्वविद्यालय के अनुवाद और दुभाषिया संस्थान (टीआईएल) और सेंटर फॉर एक्सेस टू फुटबॉल इन यूरोप (सीएएफई) के सहयोग से आयोजित की जा रही है। फीफा ने 2014 से प्रमुख टूर्नामेंटों में ऑडियो वर्णनात्मक कमेंट्री प्रदान की है; हालांकि, यह सेवा पहली बार अरबी भाषा में पिछले साल के फीफा अरब कप™ में पेश की गई थी, जिसकी मेजबानी कतर ने की थी। प्रशंसक अपने निजी डिवाइस पर एक ऐप डाउनलोड करके सेवा का लाभ उठा सकते हैं। यह सेवा खिलाड़ियों के चेहरे पर प्रतिक्रिया और स्टेडियम के माहौल सहित विस्तृत प्ले-बाय-प्ले अपडेट प्रदान करती है।

Also read:  विदेश मंत्री ने नए आधिकारिक मंत्रालय के प्रवक्ता की नियुक्ति की

Q22 सस्टेनेबिलिटी सीनियर मैनेजर, जोस रेटाना ने कहा: “फीफा अरब कप के दौरान चुनिंदा मैचों में एक सफल ट्रायल रन के बाद, हम कतर 2022 के दौरान व्यापक पैमाने पर ऑडियो डिस्क्रिप्टिव कमेंट्री प्रदान करने के इच्छुक हैं। में सेवा प्रदान करने की क्षमता रखते हुए अरबी भाषा उस विरासत को समेटे हुए है जो यह विश्व कप देने जा रहा है।” कतर के नेत्रहीन फुटबॉल प्रशंसक फैसल अल कोहाजी ने फीफा अरब कप मैचों के दौरान कमेंट्री सुनी।

उन्होंने कहा, “कमेंट्री ने मुझे खेल में खुद को विसर्जित करने की इजाजत दी। मुझे फुटबॉल पसंद है और मैं जानना चाहता हूं कि मेरे पसंदीदा खिलाड़ियों के साथ क्या हो रहा है, और टीम कैसा प्रदर्शन कर रही है, और यह पहली बार उन स्टैंडों में से एक था जहां मुझे इसका अनुभव हुआ।

Also read:  कतर फीफा विश्व कप से पहले अत्याधुनिक फाइबर नेटवर्क बनाता

अल कोहाजी ने जारी रखा, “अतीत में, मुझे अपने फोन पर मैच के समय-विलंबित वीडियो को सुनकर एक देखे गए दोस्त के विवरण पर भरोसा करना पड़ता था या करना पड़ता था।” “लेकिन यह तकनीक मुझे हर किसी की तरह पिच पर एक्शन का आनंद लेने की अनुमति देती है।”