English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-17 113536

काइटसर्फ़र और समुद्र तट पर जाने वाले, तैयार हो जाइए क्योंकि कतर के उत्तरी तट पर फुवैरिट काइट बीच जल्द ही खुलने वाला है।

कतर टूरिज्म ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर यह घोषणा की। “चमकदार नीली लहरों को सर्फ करते हुए प्राणपोषक दृश्य। हम फुवैरिट काइट बीच के खुलने का इंतजार नहीं कर सकते! काइटसर्फ़र के लिए आदर्श पानी और हवाओं के साथ, कतर काइटसर्फिंग के लिए दुनिया के कुछ बेहतरीन स्पॉट प्रदान करता है। ”

“कतर के समुद्र तट और शांत समुद्र का अनुभव करें, जहां पानी के खेल के प्रति उत्साही लोग पतंगबाजी, पैडल-बोर्डिंग, पैरासेलिंग, वेकबोर्डिंग, कयाकिंग, स्नोर्कलिंग, स्कूबा-डाइविंग और अधिक जैसी साहसिक गतिविधियों में डूब सकते हैं।”  फुवैरिट काइट बीच को “दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पतंगबाजी रहस्यों में से एक” और “दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ” के रूप में वर्णित किया गया है। नौ महीने की सही हवा और क्षेत्र की सपाट लैगून संयुक्त रूप से इसे खेल के लिए आदर्श बनाती है।

Also read:  PHCC अभियान हाथ की स्वच्छता को बढ़ावा देता है

पतंगबाज़ी के अलावा, समुद्र तट में एक रिसॉर्ट, किनारे से 30 मीटर की दूरी पर एक आवास, योग स्टूडियो, पूरी तरह सुसज्जित जिम, पूल है और स्नॉर्कलिंग, डाइविंग के लिए सेवाएं प्रदान करता है और विभिन्न प्रकार के प्रामाणिक कतरी स्वाद और अंतरराष्ट्रीय व्यंजन परोसता है। शुरुआती या अनुभवी सर्फर को चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि प्रशिक्षण के लिए ऑनसाइट विशेषज्ञ और शिक्षक समुद्र तट पर तैनात हैं।

एक पेशेवर पतंगबाज हन्ना व्हाइटली ने समुद्र तट को “परिपूर्ण” के रूप में वर्णित किया और कहा, “यह शानदार होने जा रहा है यदि विश्व दौरे का यहीं पड़ाव है। सपाट पानी, हर दिन हवा। मुझे पता है कि अन्य समर्थक सवार इसे पसंद करेंगे। मैं अपनी उंगलियों को यहां एक व्हील स्टॉप के लिए पार करने जा रहा हूं क्योंकि मैं निश्चित रूप से वापस आने के लिए उत्सुक हूं। एक रिसॉर्ट होना, समुद्र तट पर इस तरह का काइटसर्फिंग निश्चित रूप से सपना है और मध्य पूर्व में ऐसा कहीं नहीं है और जब यह खुलता है तो यह वास्तव में अच्छा होने वाला है। ”

Also read:  मक्का नगर पालिका ने हज 2022 . के लिए 195 खानपान प्रदाताओं को मंजूरी दी

पेशेवर पतंगबाज आरोन हैडलो ने कहा, “हवा ऐसा लग रहा है कि यह वास्तव में अच्छा हो सकता है और इस सपाट पानी के साथ जगह, पीछे से सैंडबार [अद्भुत] रहा है। मैं शायद एक दिन फिर से आने की उम्मीद कर रहा हूं। ”

फुवैरिट काइट बीच हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से 90 मिनट की दूरी पर है

इस साल जुलाई में, कतर टूरिज्म तीन साल के लिए ग्लोबल काइट्सपोर्ट्स एसोसिएशन (जीकेए) काइट वर्ल्ड टूर का आधिकारिक पर्यटन भागीदार बन गया, जबकि कतर एयरवेज काइट वर्ल्ड टूर का टाइटल पार्टनर और आधिकारिक एयरलाइन है। कतर पर्यटन कतर में आयोजित कार्यक्रमों के लिए शीर्षक प्रायोजक बन जाएगा।

Also read:  एचएमसी ने ईद अल फित्र के दौरान परिचालन के घंटों की घोषणा की

अगले साल, 2023, जीकेए वर्ल्ड टूर का उद्घाटन और फाइनल देश में निर्धारित है, जैसा कि जीकेए के महासचिव डॉ। जोर्गन वोग्ट ने पहले बताया था। जीकेए के अनुसार, काइटसर्फिंग विभिन्न पतंग-खेल गतिविधियों में सबसे तेजी से बढ़ने वाला और सबसे लोकप्रिय है और कुलीन स्तर, पेशेवर पतंगबाजों के लिए विभिन्न मार्ग प्रदान करता है।

काइटसर्फिंग के खेल ने अब पतंग फ्रीस्टाइल, वेव और रेसिंग विश्व चैम्पियनशिप की घटनाओं और प्रतियोगिताओं की स्थापना की है। पतंग रेसिंग पेरिस 2024 में ओलंपिक की शुरुआत करेगी। किकर और स्लाइडर राइडिंग इवेंट जैसे अन्य विशेष अनुशासन कार्यक्रम भी हैं जो सालाना भी होते हैं।