English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 092943

मार्च में भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। जिस बात की अपेक्षा थी, टीम स्क्वाड में वही देखने को मिला।

 

टीम में ख़राब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को जगह नहीं दी गई। इसके साथ ही टीम में ईशांत शर्मा और अजिंक्य रहाणे, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा को भी नहीं चुना गया है। ख़राब फॉर्म से जूझ रहे चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस समय रणजी ट्रॉफी मैच खेलने को मजबूर हैं, जिसका उन्हें फायदा होता हुआ साफ दिखाई दे रहा है।

Also read:  उत्तराखंड के युवक का सेना में भर्ती का जज्बा देख दंग रह जाओगे, रात को सड़क पर दौड़ते जीता दिल, वीडियो वायरल

फॉर्म में लौटे पुजारा

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) इस समय रणजी ट्रॉफी के ग्रुप डी में सौराष्ट्र टीम का हिस्सा हैं। भारतीय टीम के इस अनुभवी बल्लेबाज ने मुंबई के खिलाफ शानदार 91 रनों की पारी खेली है। चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बल्ले से यह शानदार पारी तब निकली है, जब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जगह नहीं दी गई है। उन्होंने 83 बॉल पर 91 रनों की पारी खेली है। इस दौरान चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बल्ले से 16 चौके और 1 छक्का भी निकला। उन्होंने यह रन 110 के स्ट्राइक रेट से बनाई है।

Also read:  तेल अपशिष्ट के पुनर्चक्रण के लिए साइट आवंटित

पहली पारी में नहीं खुला था खाता

गौरतलब है कि चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) के बल्ले से कभी-कभी ही शानदार पारी देखने को मिलती है। उन्होंने 91 रनों की पारी खेलकर यह संकेत दे दिए हैं कि वो फॉर्म में लौट रहे हैं। हालांकि, चिंता का विषय यह भी है कि पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे। उन्होंने चार गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

Also read:  ममता बनर्जी के ऑफिस की ओर जा रहे BJP प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मुंबई की तरफ से सरफराज ने खेली बड़ी पारी

आपको बता दें कि इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था जिसके बाद पहली पारी में इस टीम ने 7 विकेट के नुक्सान पर 544 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। मुंबई की तरफ से सरफराज खान ने 275 रनों की शानदार पारी खेली। इसके जवाब में सौराष्ट्र की टीम सिर्फ 210 रनों पर ही ढेर हो गई। दूसरी पारी में सौराष्ट्र ने 4 विकेट के नुक्सान पर 274 रन बना लिए हैं।