English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-08 113452

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नजमुल हसन ने शाकिब अल हसन पर निशाना साधा है।

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर ने हाल ही में बीसीबी से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने की मांग की थी। साथ ही बोर्ड से उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए आराम देने को कहा था। शाकिब की यह मांग बीसीबी को पसंद नहीं आया और नजमुल हसन ने देश के लिए शाकिब की प्रतिबद्धता पर सवाल खड़े कर दिए।

इस बात से नाराज हैं नजमुल हसन

नजमुल ने कहा कि अगर शाकिब आईपीएल मेगा ऑक्शन में बिक जाते तो क्या तब भी वे ब्रेक लेने की मांग करते? उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि शाकिब की मांग तब सही होती अगर वे चोटिल होते या उनकी मेंटल हेल्थ ठीक नहीं होती। अगर ऐसा होता तो शाकिब अपना नाम आईपीएल ऑक्शन के लिए नहीं देते, लेकिन उन्होंने ऐसा किया। अगर शाकिब को आीपीएल कॉन्ट्रैक्ट मिला होता, तो भी क्या वे यही करते। अगर शाकिब राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेलना चाहते, तो इसमें हम कुछ नहीं कर सकते।

Also read:  टीम इंडिया ने लता मंगेशकर को मैदान में दी श्रद्धांजलि

नजमुल ने शाकिब को लगाई फटकार

नजमुल ने कहा- शाकिब हमेशा ये नहीं कह सकते कि वो ये मैच नहीं खेलेंगे या वो मैच नहीं खेलेंगे। हम उन मामलों पर जरूर ढिलाई करते हैं, जिसमें हमें वाकई लगता है कि खिलाड़ी को ब्रेक की जरूरत है। पर खिलाड़ियों को भी यह समझने की जरूरत है कि वह एक प्रोफेशनल क्रिकेट में हैं। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मजबूरन हमें कुछ ऐसे फैसले लेने होंगे, जो किसी को पसंद नहीं आएगा।

Also read:  Covid-19:देश के इन पांच राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य : सूत्र

शाकिब को दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए चुना गया

शाकिब को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टेस्ट दोनों सीरीज के लिए स्क्वॉड में चुना गया था। अफगानिस्तान के खिलाफ हाल ही में हुई तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टी-20 सीरीज में शाकिब ने सिर्फ 74 रन बनाए और सात विकेट झटके। नजमुल ने कहा- मैंने सबको बता रखा है कि अगर वह कोई फॉर्मेट नहीं खेलना चाहते तो पहले ही जानकारी दे दें। हालांकि, ऐसा हो नहीं रहा है। यह सही नहीं है।

Also read:  सिंधिया की हार पर मध्य प्रदेश में मच गई रार, शिवराज के मंत्री ने कमलनाथ पर लगाया आरोप