English മലയാളം

Blog

मालवीय नगर इलाके में बाबा के ढाबा को मशहूर करने वाले इंस्टाग्राम इंफ्लुएंसर व यू-ट्यूब फूड ब्लॉगर गौरव वासन खुद पर लगे आरोपों से बेहद आहत हैं। बाबा के ढाबा के मालिक कांता प्रसाद ने 31 अक्तूबर को मालवीय नगर थाने में लिखित शिकायत देकर गौरव पर हेराफेरी का आरोप लगाया है।

बाबा का कहना है कि गौरव ने उनके लिए ऑन लाइन जुटाए गए रुपयों में हेरोफेरी की है। वहीं अपना बचाव करते हुए गौरव ने अपनी पत्नी, भाई व खुद के बैंक खाते में हुई लेन-देन की डिटेल सोशल मीडिया पर डालने के अलावा पुलिस को भी सौंप दी है।
गौरव का कहना है कि बाबा को कुछ लोग भड़का रहे हैं। इसकी वजह से बाबा ने उन पर ऐसे आरोप लगाए हैं। गौरव पर लगे आरोपों के बाद से उसका परिवार भी बुरी तरह सदमे में है। गौरव का कहना है कि यदि उसके खिलाफ एक भी पाई की हेराफेरी का पता चलता है तो उसे इसकी सजा दी जाए।
मालवीय नगर में बाबा का ढाबा चलाने वाले कांता प्रसाद (80) और उनकी पत्नी बादामी देवी (80) का एक वीडियो बनाकर गौरव वासन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया। इस वीडियो को करीब साढ़े पांच करोड़ लोगों ने देखा। गौरव ने बाबा की मदद करने की बात की। सात, आठ और नौ अक्तूबर को बाबा के नाम पर पूरी दुनिया से खूब पैसे आए। लाखों रुपये आने पर बैंक ने बाबा का खाता सीज कर दिया।

Also read:  किसान आंदोलन: सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र, पंजाब और हरियाणा को भेजा नोटिस, कल होगी मामले पर सुनवाई

वहीं बाबा के साथ वीडियो बनाकर गौरव ने खुद लोगों से अब और मदद न करने की अपील की। गौरव के खाते में कुल 3.78 लाख रुपये आए। इसके लिए उसने 2.33 का चेक, एक लाख रुपये एनईएफटी और 45 हजार रुपये पेटीएम खाते से ट्रांसफर कर दिए।

Also read:  भारी बर्फबारी की वजह से केदारनाथ में फंसे सीएम योगी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्रसिंह रावत

बाबा ने आरोप लगाया कि गौरव ने उनका खाता लोगों को देने से मना कर खुद का और अपनी पत्नी व भाई का खाता सोशल मीडिया पर शेयर किया। गौरव ने इन आरोपों से इनकार किया। बाबा ने यहां तक आरोप लगाया है कि गौरव को उसके बैंक खाते ही जानकारी कैसे हुई कि उनके खाते में 20 लाख से अधिक की रकम आई है।

गौरव ने बताया कि सब कुछ दूध की तरह साफ है, जो भी रुपये आएं हैं उनकी डिटेल खाते में है, उसने सारी डिटेल सोमवार को पुलिस को सौंप दी है। वह पूरी तरह जांच में सहयोग भी कर रहा है। गौरव ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम के बाद से लोग जरूरतमंद लोगों की मदद करते समय जरूर सोचेंगे। अब तक वह 145 से अधिक वीडियो बना चुका है। पहली बार उसने बाबा की हालत देखकर उनकी मदद की अपील की थी। उस पर लगे आरोपों के बाद से उसके माता-पिता को गहरा धक्का लगा है।

Also read:  बिहार में पहले चरण का मतदान शुरू, पीएम मोदी ने सामाजिक दूरियां बनाए रखने की याद दिलाई

मामले पर दक्षिण जिला पुलिस उपायुक्त अतुल ठाकुर ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच जारी है। फिलहाल इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.