English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-07 111525

कतर मौसम विज्ञान विभाग (क्यूएमडी) के नवीनतम अपडेट के अनुसार सप्ताह के अंत तक देश में अस्थिर मौसम की स्थिति होने की उम्मीद है।

यह अवधि कल से शुरू होगी और मंगलवार की शुरुआत तक दक्षिण-पूर्वी दिशा में कभी-कभी 23 KT की गति से ताज़ा से तेज़ हवाएँ चलने लगेंगी। धूल के कण भी देश को प्रभावित कर सकते हैं जिससे कुछ स्थानों पर कम दृश्यता 2 किलोमीटर से कम हो सकती है और कभी-कभी शून्य दृश्यता तक पहुंच सकती है।

Also read:  Dubai travel: सेबू पैसिफिक ने मनीला से दैनिक उड़ानें शुरू, की विशेष बिक्री की घोषणा

इसके बाद मंगलवार की सुबह से बुधवार की शाम तक ताजी से तेज हवाएं भी कई बार 22 KT की रफ्तार से चलेंगी। इस अवधि के दौरान, कतर में बादलों का निर्माण भी बढ़ेगा क्योंकि सप्ताह के अंत में हल्की बारिश की संभावना के साथ मौसम की स्थिति कभी-कभी आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान है।

Also read:  सऊदी अरब 2022 हैप्पीनेस इंडेक्स में वैश्विक स्तर पर 25वें स्थान पर

इस अवधि में होने वाली वर्षा को “प्री-सरयात” कहा जाता है, जो छोटे क्षेत्रों में तेजी से बादल बनने और रात के समय चारों ओर बिखरने को दर्शाता है। दक्षिणी हवाओं के रुख के कारण सप्ताहांत के दौरान तापमान बढ़ने का भी अनुमान है। इस अवधि के दौरान, अधिकतम तापमान 32-38 डिग्री सेल्सियस और विशेष रूप से कतर के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्रों में अधिक रहेगा। क्यूएमडी ने सभी नागरिकों और निवासियों से अस्थिर मौसम की इस अवधि के दौरान सावधानी बरतने का आग्रह किया।