English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-30 120521

आंतरिक मंत्रालय के वरिष्ठ नेतृत्व के निर्देशों के आधार पर, मंत्रालय में जनसंपर्क और सुरक्षा मीडिया के सामान्य विभाग ने बारिश के मौसम का सामना करने के प्रयासों को तेज करने और इसके नकारात्मक प्रभावों और नतीजों को न्यूनतम संभव स्तर तक कम करने की आवश्यकता पर बल दिया। संबंधित सरकारी एजेंसियों के सहयोग से, अलजारिडा दैनिक रिपोर्ट करता है। इसने पुष्टि की कि आंतरिक मंत्रालय के संबंधित क्षेत्रों ने वांछित उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए सभी उपाय किए हैं।

 

विभाग ने संकेत दिया कि इस दिशा में समन्वय और सहयोग की योजनाएँ तैयार कर ली गई हैं और बरसात के मौसम का सामना करने की तैयारी का स्तर बढ़ा दिया गया है। इसने नागरिकों और निवासियों की सुरक्षा के लिए सभी तकनीकी और मानवीय क्षमताओं के दोहन पर प्रकाश डाला और किसी भी आपात स्थिति या असाधारण परिस्थितियों की स्थिति में सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को संरक्षित किया। विभाग ने घोषणा की कि आंतरिक मंत्रालय जनरल हॉटलाइन नंबर 112 पर और साथ ही तटरक्षक नियंत्रण कक्ष के हॉटलाइन नंबर 1880888 पर सभी रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए तैयार है। यदि समुद्री यात्रियों को किसी भी आपातकालीन स्थिति का सामना करना पड़ता है और नागरिक सुरक्षा के सामान्य विभाग के नियंत्रण कक्ष की हॉटलाइन नंबर 1804000, उनके अनुवर्ती कार्रवाई, प्रतिक्रिया और उनके साथ तत्काल बातचीत की पुष्टि करता है।

Also read:  सऊदी अरब में कुल 262 थिएटर हैं

साथ ही विभाग ने जनता से किसी भी सुरक्षा यातायात या मानवीय सहायता के लिए अनुरोध करने के लिए हॉटलाइन नंबर पर कॉल करने में संकोच न करने का आग्रह किया। इसने नागरिकों और निवासियों से सुरक्षा और सुरक्षा के नियमों का पालन करने, वाहन की रोशनी की वैधता और सुरक्षा सुनिश्चित करने, सुरक्षित दूरी बनाए रखने और यातायात दुर्घटनाओं से बचने के लिए वाहन के टायर और ब्रेक की दक्षता सुनिश्चित करने का आह्वान किया।

Also read:  समझाया: सभी छात्रों को प्रतिजन परीक्षण की आवश्यकता होती है - बरामद, टीका लगाया या नहीं

विभाग ने पुष्टि की कि सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए सुरक्षा और सुरक्षा के उच्चतम स्तर को प्राप्त करने के लिए सभी मुख्य सड़कों और चौराहों पर सार्वजनिक सुरक्षा, आपातकालीन और यातायात गश्ती दल तैनात किए गए हैं। इसने मोटर चालकों को यातायात कानून और नियमों का पालन करने की आवश्यकता पर बल दिया, साथ ही साथ वाहनों के बीच पर्याप्त दूरी छोड़ दी, तेज गति से बचने, ओवरटेकिंग से बचने और पूरी तरह से पूरी तरह से होने की स्थिति को छोड़कर खतरनाक रोशनी का उपयोग करने से बचें। विराम। इसने दुर्घटनाओं से बचने के लिए बारिश के दौरान अचानक रुकने और वाहन चलाते समय कैमरे या मोबाइल फोन का उपयोग करने के खिलाफ भी चेतावनी दी। विभाग ने जोर देकर कहा कि कानून तोड़ने और लापरवाही के कृत्यों को अंजाम देने के किसी भी प्रयास का पुलिस अधिकारी दृढ़ता और जबरदस्ती जवाब देंगे। इसने नागरिकों और निवासियों से अपील की कि वे सड़क उपयोगकर्ताओं के लिए खतरे का प्रतिनिधित्व करने वाली किसी भी नकारात्मक घटना की तुरंत रिपोर्ट करें, इस बात पर प्रकाश डालते हुए कि इस सहयोग को देश के सभी हिस्सों में सुरक्षा और सुरक्षा की छतरी का विस्तार करने के लिए एक वास्तविक व्याख्या और सकारात्मक बातचीत के रूप में माना जाता है।