English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-21 120000

करवा (मोवासलाट) की मेट्रोलिंक बसों के पूरी तरह से बिजली से चलने वाले बेड़े ने कल दोहा मेट्रो की गोल्ड लाइन पर यात्रियों को सुविधा प्रदान की।

“मेट्रो गोल्ड लाइन के लिए आज की प्रतिस्थापन सेवा: हमारे ब्रांड के नए इलेक्ट्रिक बेड़े द्वारा संचालित 100%,” मोवासलाट ने कल एक ट्वीट में कहा। दोहा मेट्रो ने पहले घोषणा की थी कि पूरे नेटवर्क में चल रहे आवश्यक सिस्टम अपग्रेड के कारण गोल्ड लाइन पर मेट्रो सेवाओं को 19 मार्च (कल) और 25 मार्च, 2022 को वैकल्पिक सेवाओं से बदल दिया जाएगा।

अल अज़ीज़ियाह से, M313 और M312 मेट्रो लिंक स्पोर्ट सिटी तक विस्तारित हैं। स्पोर्ट सिटी से, प्रतिस्थापन बसें हर पांच मिनट में रास बू अब्बूद तक जाती थीं। ग्रीन और रेड लाइन से / के लिए स्थानांतरण के लिए बसें अल बिद्दा तक चलीं। बिन महमूद और अल साद के बीच एक शटल प्रतिस्थापन सेवा भी चली। दोहा मेट्रो की गोल्ड लाइन रास बू अब्बूद से अल अज़ीज़ियाह तक 11 स्टेशनों को कवर करती है।

Also read:  एक कुवैती महिला के लिए मिला मुआवजा

प्रतिस्थापन सेवा के लिए पूरी तरह से बिजली से चलने वाली बसों का उपयोग सार्वजनिक बसों, सरकारी स्कूल बसों और दोहा मेट्रो फीडर बसों को इलेक्ट्रिक बसों में स्थानांतरित करने की परिवहन मंत्रालय की योजनाओं के क्रमिक भौतिककरण को दर्शाता है। इस प्रकार हानिकारक कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए आवश्यक प्रतिशत प्राप्त करना। वर्ष 2030 तक बसें।

Also read:  हसद द्वारा निवेश खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करता है

इन योजनाओं से कतर की रैंकिंग को स्वच्छ ऊर्जा के साथ बड़े पैमाने पर पारगमन के क्षेत्र में अग्रणी के रूप में बढ़ावा मिलेगा और फीफा वर्ल्ड की बस प्रणाली के लिए संभावित विरासत मूल्य को बढ़ावा देने के अलावा एक एकीकृत इलेक्ट्रिक बस प्रणाली रखने वाला दुनिया का पहला देश होगा।

रणनीति 2022 तक बसों के सार्वजनिक परिवहन बेड़े के 25% को इलेक्ट्रिक बसों में स्थानांतरित करने और फीफा विश्व कप 2022 के दौरान मुख्य सेवाओं में इलेक्ट्रिक बसों के उपयोग को इलेक्ट्रिक मास ट्रांजिट बसों का उपयोग करने वाली पहली चैंपियनशिप बनाने का लक्ष्य रखती है।

Also read:  कुवैत नागरिकों को ओमिक्रॉन डर पर ब्रिटेन छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है

पिछले साल जुलाई में एबीबी ने इलेक्ट्रिक बसों के दुनिया के सबसे बड़े बेड़े में से एक के लिए एक नए हाई-पावर चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के डिजाइन, आपूर्ति, परीक्षण और कमीशन का अनुबंध भी जीता था। यह परियोजना एबीबी को बेड़े के लिए उच्च शक्ति चार्जिंग बुनियादी ढांचा प्रदान करेगी। जिससे देश भर में 1,000 इलेक्ट्रिक बसें चलने की उम्मीद है और एक दिन में 50,000 यात्रियों को परिवहन करने की क्षमता है।