English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 092112

बिहार में विधान परिषद की कुल 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में वामदलों के साथ आरजेडी ने 23 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। भागलपुर सीट सीपीआई को दी गई है, वहां से संजय यादव उम्मीदवार होंगे।

 

 बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर आरजेडी ने दो और प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। नवादा से श्रवण कुमार कुशवाहा और समस्तीपुर से रोमा भारती को आरजेडी ने मैदान में उतारा है। इसके साथ ही कुल 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में वामदलों के साथ आरजेडी ने 23 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है। एक सीट पूर्णिया को लेकर अब भी पेंच फंसा है।

Also read:  गर्मी से राहत के आसार, जानें भारत के किन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

21 सीटों पर इन्हें बनाया गया है उम्मीदवार

पार्टी की ओर से इससे पहले 21 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इसमें पटना से कार्तिकेय कुमार, भोजपुर-बक्सर से अनिल सम्राट, गया से रिंकू यादव, पूर्वी चंपारण से बबलू देव, पश्चिमी चंपारण से सौरभ कुमार, मुजफ्फरपुर से शंभू सिंह, वैशाली से सुबोध राय, सीतामढ़ी से कब्बू खीरहर, मुंगेर-जमुई-लखीसराय से अजय सिंह, नालंदा से बीरन यादव, रोहतास-कैमूर से श्री कृष्ण सिंह, औरंगाबाद से अनुज सिंह, सारण से सुधांशु रंजन पांडेय, सिवान से विनोद जायसवाल, दरभंगा से उदय शंकर यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

Also read:  बीएमसी ने नवनीत राणा मामले में लीलावती अस्पताल से बुधवार तक अस्पताल की ओर से इस बाबत जवाब मांगा, जाने क्या है मामला

वहीं, कटिहार से कुंदन यादव, मधुबनी से मेराज आलम, सहरसा-मधेपुरा से डॉक्टर अजय सिंह, गोपालगंज से दिलीप सिंह, बेगूसराय-खगड़िया से मनोहर यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं, भागलपुर सीट सीपीआई को दी गई है, वहां से संजय यादव उम्मीदवार होंगे।

Also read:  यूक्रेन संकट को लेकर पीएम मोदी ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से की चर्चा,

जीतन राम मांझी कस चुके हैं तंज

राजद ने कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. 21 सीटों पर नाम की घोषणा होते ही हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने तंज कसा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “आरजेडी ने 21 विधान परिषद सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा। ना कोई महिला, ना कोई दलित सिर्फ एक मुसलमान। वोट चाहिए सबका, विकास सिर्फ मालदारों का? गजब.गरीबों की पार्टी।गजब।”