English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है बिहार में सियासी पारा गर्माता जा रहा है. सत्ता और विपक्ष के नेताओं में आरोप-प्रत्योप का दौर तेज होता जा रहा है. इसी कड़ी में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. लालू ने रविवार को तंज कसते हुए सवाल किया कि बिहार में अब हिंद महासागर भेजा जाए क्या? उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब थक गए हैं और आपको आराम करना चाहिए.

Also read:  हम उपयुक्त समय पर जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा जरूर देंगे : लोकसभा में गृहमंत्री शाह

लालू यादव ने अपने ट्वीट में लिखा, “बिहार में अब हिंद महासागर भेजा जाए क्या? पंद्रह सालों की नाकामी पर खाली गाल बजाएंगे क्या? नीतीश कुमार! आप थक गए हैं, अब आराम कीजिए.” लालू यादव ने आरजेडी का एक ग्राफिक्स भी शेयर किया है, जिसमें एक व्यक्ति सवाल पूछ रहा है कि ये पानी लेकर कहां जा रहे हो भाई, कहीं आग लगी है क्या? तो जवाब आता है- समुंदर बनाने जा रहे हैं बिहार में, नीतीश जी कहते हैं समुंदर दो तब कारखाना लगाऊंगा.

बता दें कि पहली बार विधानसभा चुनावों में लालू यादव प्रचार नहीं करेंगे. दरअसल, हाल ही में राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janta Dal) के अध्यक्ष लालू यादव को चारा घोटाले के एक और मामले में ज़मानत मिल गई है लेकिन दुमका कोषागार के एक मामले में फ़िलहाल उन्हें जमानत नहीं मिली हैं इसलिए उन्हें रिहा होने के लिए अभी इंतज़ार करना होगा. इस मामले में सजा का पचास प्रतिशत अगले महीने यानी 9 नवम्बर को पूरा होगा. इसलिए, तब तक लालू यादव को जेल में ही रहना होगा.

Also read:  Earthquake in Uttarakhand: बागेश्वर के बाद अब उत्तरकाशी में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके