English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-09 171327

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राजभवन से बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम एनडीए में थे और अब एनडीए के मुख्यमंत्री पद से मैंने इस्तीफा दे दिया है। इस बीच एलजेपी के चिराग पासवान ने बिहार में फ्रेश चुनाव कराने की मांग की है।

 

बिहार के इस नए समीकरण के बाद एक्टिव हुए चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर चिराग ने कहा कि बिहार में फ्रेश चुनाव होना चाहिए। फिलहाल यहां राष्ट्रपति शासन लगा दिया जाना चाहिए। बिहार में जोड़-तोड़ की सरकार उचित नहीं है।

Also read:  सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, किसानों को कृषि मंत्री द्वारा दिया ऑफर अभी भी है

चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार बिहार में अकेले चुनाव लड़ कर दिखाएं। उन्होंने कहा कि इनके राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने आविष्कार किया कि नीतीश कुमार के पेट में दांत हैं। अगर जेडीयू बिहार में अपने दम पर चुनाव लड़ता है तो ये शून्य में आएगा।

चिराग ने कहा कि सीएम के लिए व्यक्तिगत महत्वकांक्षा सबसे ऊपर है। चिराग ने याद दिलाया कि हमने पहले ही कहा था कि इनको विपक्ष के साझा उम्मीदवार बनने की इच्छा है। उन्होंने कहा कि दोनों ने जनादेश का अपमान किया है। ये बिहार के विकास के लिए हो रहा है क्या?

Also read:  सीएम गहलोत ने एसपीजी पर उठाया सवाल, बोले- प्रधानमंत्री को 2 घंटे सड़क यात्रा क्यों करवाई ?

चिराग ने कहा कि ढाई दशक बाद डबल इंजन की सरकार मिली थी। ये मौका मिला था कि डबल इंजन की सरकार का उपयोग कर सकते थे। लेकिन इस मौके का इस्तेमाल सही ढंग से नहीं किया गया। चिराग ने नीतीश के प्रधानमंत्री पद की दौड़ को लेकर कहा कि जिस व्यक्ति में सीएम मैटेरियल ठीक से नहीं है, वो PM ही नहीं राष्ट्रपति मैटेरियल सोचने लगे।

चिराग ने कहा कि हिम्मत है तो सीधे बीजेपी को बोलिए, चिराग के कंधे पर बंदूक रखकर क्यों चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने इनकी सभी बातें मानी। तीसरे नंबर की पार्टी को मुख्यमंत्री बना दिया. चिराग ने कहा कि इन्होंने वादे के मुताबिक रोजगार नहीं दिया. ये बहाना तलाश रहे हैं। सुखाड़ से किसान मर रहे हैं।

Also read:  Coronavirus Vaccination: पूरे देश को मुफ्त वैक्सीन, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बड़ा एलान

चिराग ने आगाह किया कि नीतीश कुमार जिसके साथ जा रहे हैं उसको भी धोखा देंगे। इन्होंने जार्ज साहब, शरद यादव, प्रशांत किशोर के साथ क्या किया? उपेन्द्र कुशवाहा के साथ क्या किया? आरसीपी सिंह के साथ क्या किया? सबको धोखा दिया। ये जिनके साथ जा रहे हैं, उन्हें भी धोखा देंगे। चिराग ने कहा कि इसलिए ऐसे समय में एक फ्रेश मैंडेट लेने की जरूरत है। जनता के बीच जाकर जनादेश लेने की जरूरत है।