English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-30 114541

टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बुमराह ने बनाया था। कम मैचों में विदेशी जमीन पर 100 शिकार किए

बूम बूम बुमराह (Jasprit Bumrah) जब से क्रिकेट में आए हैं तभी से रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाए जा रहे हैं। अभी कुछ दिनों पहले भारत की तरफ से टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बुमराह ने बनाया था।

अब टेस्ट मैचों में भी एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो ये कि भारत की तरफ से खेलते हुए सबसे कम मैचों में विदेशी जमीन पर 100 शिकार उन्होंने कर लिए हैं। यानी शतक बुमराह ने बना दिया है। आपको बता दें कि ये कारनामा करने के लिए बुमराह को सिर्फ 43 पारी ही लगीं।

Also read:  केंद्रीय ऊर्जा मंत्री ने कोयला संकट के लिए राज्‍यों को ठहराया जिम्‍मेदार, कहा -राज्यों को कई लाख टन कोयला आवंटित किया...

कल के दिन जैसे ही साउथ अफ्रीकन बल्लेबाज रासी वैन डर डुसैं को बुमराह ने बोल्ड किया वैसे ही ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। अब ये भी देखिए कि तकरीबन 4 पहले ही बुमराह ने अपने टेस्ट मैचों की शुरुआत अफ्रीका टीम के खिलाफ से ही की थी। इसके अलावा बुमराह भारत की तरफ से सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले भी गेंदबाज हैं। केवल 24 टेस्ट मैचों में उन्होंने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था। टेस्ट मैच की बात करें तो भारत जीत की तरफ दिख रहा है। आज टेस्ट का आखिरी दिन है भारत को सिर्फ 6 विकेट लेने हैं।

Also read:  नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर किया हमला, हमले में एक जवान घायल