English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-22 163415

राजस्थान भाजपा (Rajasthan BJP) का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर (three-day training camp) 10 से 12 जुलाई तक सिरोही (Sirohi) में होगा।

 

शिविर को विधानसभा चुनाव से पहले की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। इसमें प्रदेशस्तीय नेताओं के साथ प्रदेश पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। शिविर में पार्टी की रीति-नीति का पाठ पढ़ाया जाएगा। इसमें कुछ केंद्रीय नेताओं के भी सत्र होंगे।

अगले महीने तीन दिन प्रदेश से जुड़े सभी बड़े पदाधिकारी सिरोही में रहकर इस प्रशिक्षण के जरिए जिले के आसपास की राजनीतिक नब्ज भी टटोल लेंगे। इसके साथ शिविर के जरिए पार्टी में नेताओं के बीच सियासी खींचतान को कम करने की कोशिश की जाएगी।

Also read:  कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने लोकसभा में कहा भारत ने 2014 के बाद नहीं खोई एक इंच भी जमीन

बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब डेढ़ साल का वक्त रह गया है। ऐसे में इस समय पूरा फोकस संगठन की मजबूती पर है। क्योंकि इसी संगठन के दम पर पार्टी चुनाव मैदान में उतरेगी। यही वजह है कि प्रशिक्षण शिविर लगातार एक बार फिर पदाधिकारियों में जोश भरा जाएगा। शिविर में विभिन्न सत्र होंगे, जिस पर पार्टी के वरिष्ठ नेता वक्तव्य देंगे। वीरमदेव सिंह सहित तीन नेताओं को शिविर का जिम्मा सौंपा गया है।

Also read:  केंद्र ने राज्यों से नए साल पर कोरोना वायरस को लेकर पाबंदियों पर विचार करने के लिए कहा

तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण शिविर में सोशल मीडिया, भाजपा विचारधारा विचार परिवार और केंद्र की मोदी सरकार की योजनाओं पर सत्र होना तय है। बताया जा रहा है कि इस प्रशिक्षण शिविर के दौरान जो देश राजनीति से जुड़े मौजूदा बड़े विषय हैं, उस पर भाजपा नेताओं द्वारा जानकारी दी जाएगी और पार्टी का रुख भी स्पष्ट किया जाएगा।

Also read:  मणिपुर में मतदान जारी, पहले चरण में 38 विधानसभा सीटों पर 173 उम्मीदवार आजमा रहे अपनी किस्मत

इस महीने भी कार्यक्रमों की बहार

जून में भी पार्टी की ओर से विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। पार्टी की ओर से 22 और 23 को जनसंपर्क अभियान चलाया जाएगा। 23 को श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रमों किए जाएंगे। इसके बाद 25 जून को आपातकाल की बरसी को भाजपा काला दिवस के रूप में मनाएगी।