English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-19 123344

भारत बनाम वेस्ट इंडीज (IND vs WI) का तीसरा मुकाबला बाकी रह गया है जो 20 फरवरी को ईडन गार्डन स्टेडियम (Eden Garden Stadium, Kolkata) में खेला जाना है। भारत बनाम वेस्ट इंडीज T 20 (IND vs WI T20) मुकाबले में भारत ने दोनों ही मैचों में शानदार जीत हासिल की है।

 

वेस्ट इंडीज सीरीज के बाद भारत श्रीलंका से भिड़ने वाला है. लेकिन इन्ही सब के बीच क्रिकेट जगत में एक नया बदलाव होने वाला है। बदलाव यह है कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट को अपना नया कप्तान (Indian test cricket new captain) मिलने वाला है। विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से BCCI सेलेक्टर्स नए कप्तान की तलाश में हैं।

Also read:  कर्नाटक में एक युवक नें सड़क पक हुए खराब काम की शिकायक की तो कांग्रेस विधायक ने सरेआम जड़ दिया थप्पड़

हालांकि BCCI के एक अधिकारी ने अपने बयान में बताया कि सिलेक्टर्स, प्लेयर्स, कोच सब चाहते हैं कि रोहित शर्मा ही टेस्ट टीम के भी कप्तान बनें। उन्होंने कहा कि रोहित के टेस्ट कप्तान बनाए जाने का आधिकारिक ऐलान अगले हफ्ते श्रीलंका के साथ सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद किया जाएगा। BCCI ने टीम इंडिया श्रीलंका के बीच होने वाली टी-20 टेस्ट सीरीज के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंकाई टीम के दौरे की शुरुआत 24 फरवरी से लखनऊ में पहले टी-20 मैच के साथ की जाएगी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज 4 मार्च से मोहाली में शुरू होने वाली है।

Also read:  उत्तर भारत में बढ़ी ठिठुरन, इन चार राज्यों में भारी बारिश के आसार, लेह में न्यूनतम -11 डिग्री तापमान

पूर्व कप्तान विराट कोहली मोहाली में ही अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले हैं। फैंस को उम्मीद है कि विराट कोहली आने वाले टेस्ट सीरीज में अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाएंगे। सीरीज के लिए जल्द ही कप्तान रोहित शर्मा (Captain Rohit Sharma) खिलाड़ियों का नाम घोषित करेंगे. लेकिन इन्ही सब के बीच एक खबर सामने आ रही है जिसके मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा विराट कोहली (Virat Kohli) को श्रीलंका T 20 दौरे से आराम दे सकते हैं।

Also read:  ''अभी नहीं तो कभी नहीं'' ,सुपरस्टार रजनीकांत जनवरी मे करेंगे पार्टी लौन्च