English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-27 140434

भारत ने कभी किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं किया- राजनाथ सिंहजब तक मोदी जी प्रधानमंत्री हैं तब तक कोई घोटाला नहीं कर सकता- राजनाथ सिंहसीना ठोक के कहिए आप सब सुरक्षित हैं- राजनाथ सिंह

 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तीन दिवसीय प्रवास पर अपने संसदीय क्षेत्र लखनऊ पहुंचे हैं। इस दौरान राजनाथ सिंह ने लखनऊ में कई विकास कार्यों के उद्घाटन एवं शिलान्यास समारोह में हिस्सा लिया। विकास योजनाओं की आधारशिला रखते हुए राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। रक्षा मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हमारे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जिस तरह से यहां विकास का कार्य किया है और कानून-व्यवस्था बनाई है उसकी जितनी में प्रशंसा की जाए वह कम है।

Also read:  राजधानी दिल्ली में तीन दिन से लगातार हो रही बारिश, बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

राजनाथ सिंह ने आगे कहा, “पूरे उत्तर प्रदेश में जिस तरह से इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम हो रहा है, वह दिन दूर नहीं कि हमारा उत्तर प्रदेश न्यू जनरेशन इंफ्रास्ट्रक्चर के मामले में हिंदुस्तान के सभी राज्यों से आगे होगा। हमारी कोशिश होगी कि लखनऊ में जल्द ही 5G स्पेक्ट्रम रोल ऑउट हो जाए। जब भी 2G,3G,4G,5G स्पेक्ट्रम की बात आती है तो हमें कांग्रेस के समय के घोटाले की याद आती है, लेकिन आप आश्वस्त रहना जब तक हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी जी हैं तब तक कोई घोटाला नहीं कर सकता।”

अपने लखनऊ दौरे पर राजनाथ सिंह ने लखनऊ विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर आयोजित स्व. प्रमिला श्रीवास्तव फाउंडेशन के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा, “मैं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी या जो जवान देश की रक्षा में शहीद हुए उनके संस्मरण के कार्यक्रमों में जाता हूं तो खुद को गौरवान्वित महसूस करता हूं। स्वतंत्रता सेनानियों की हसरत यह थी कि भारत सशक्त, समृद्ध और स्वाभिमानी बने। भारत अब कमजोर भारत नहीं रहा, भारत को यदि कोई चोट करने की कोशिश करेगा तो उसे जवाब देगा।”

लखनऊ विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में राजनाथ सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक भी उपस्थित रहे। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत ने कभी किसी की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं किया है। हमें अपने देश के जवानों और सेना पर गर्व करना चाहिए। मैं देश को पूरी तरह से आश्वस्त करना चाहता हूं, सीना ठोक के कहिए आप सब सुरक्षित हैं।

Also read:  अर्मेनिया और अजरबैजान के बीच शुरू हुई 'जंग', एक ने बरसाए BOMB तो दूसरे ने दागे गोले, देखें VIDEO