English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-10 212604

शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय के निजी शिक्षा विभाग ने मंगलवार, 16 अगस्त से शुरू होने वाले नए शैक्षणिक वर्ष 2022-2023 के लिए निजी स्कूलों और किंडरगार्टन की तैयारियों और तैयारियों की समीक्षा की।

निजी शिक्षा मामलों के सहायक अवर सचिव उमर अब्दुल अजीज अल नामा ने सत्र शुरू होने से पहले स्कूल सुविधाओं के सभी रखरखाव और नवीनीकरण को पूरा करने के बाद छात्रों को प्राप्त करने के लिए उनकी तत्परता की जांच करने के लिए स्कूलों और किंडरगार्टन के साथ कई बैठकें कीं। इसके अलावा, उन्होंने शैक्षणिक और प्रशासनिक पक्षों पर नए शैक्षणिक वर्ष के कार्यक्रमों और योजनाओं का निरीक्षण किया, चुनौतियों और बाधाओं की समीक्षा की, उन्हें हल करने और उन्हें दूर करने के लिए काम किया और फीफा विश्व कप कतर 2022 के साथ होने वाली घटनाओं और गतिविधियों में स्कूलों की भागीदारी का निरीक्षण किया।

Also read:  200 से अधिक लोगों ने कोविड -19 एहतियाती उपायों का उल्लंघन करने के लिए अभियोजन पक्ष को भेजा

बैठकों ने विभिन्न शैक्षिक नीतियों और प्रशासनिक निर्देशों और शैक्षिक प्रक्रिया की सेवा के लिए उनके आवेदन की भी समीक्षा की, विशेष रूप से नैतिक चार्टर के संबंध में, जिसका उद्देश्य शैक्षिक प्रक्रिया के लिए सभी पक्षों के बीच संबंधों को विनियमित करना है और उनसे सकारात्मक नैतिक और व्यवहारिक नीतियों को अपनाने का आग्रह किया।

Also read:  कतर और अमेरिका के बीच सैन्य संबंध मजबूत हो रहे हैं: Chief of Staff

यह निजी स्कूलों और किंडरगार्टन में स्कूल की गतिविधियों और यात्राओं के सामान्य ढांचे से भी निपटता है, जिसका उद्देश्य विभिन्न शैक्षिक, सांस्कृतिक और विकास क्षेत्रों में कक्षा और पाठ्येतर गतिविधियों को बढ़ाना और छात्रों के खाली समय को उपयोगी तरीके से समृद्ध करना है।