English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-16 092825

 “यातायात उल्लंघन निपटान पहल” की समय सीमा नजदीक आ रही है, यातायात महानिदेशालय ने लोगों से इस पहल से लाभ उठाने का आग्रह किया।

आंतरिक मंत्रालय ने आज ट्वीट किया, “हम आपको याद दिलाते हैं कि संचित यातायात उल्लंघन राशि पर 50% की छूट गुरुवार, 17 मार्च, 2022 को समाप्त हो रही है। भुगतान इलेक्ट्रॉनिक रूप से Metrash2 और MOI ई-सेवा पोर्टल के माध्यम से किया जा सकता है।” पहल की समाप्ति के बाद यातायात उल्लंघनों के संग्रह के संबंध में सख्त नई कानूनी प्रक्रियाएं होंगी। पहल में विनियमों के अनुसार लोग पिछले तीन वर्षों के दौरान संचित यातायात उल्लंघनों का भुगतान करते समय 50 प्रतिशत छूट का लाभ उठा सकते हैं, जबकि दिसंबर, 2018 से पहले किए गए उल्लंघनों को पहल में शामिल नहीं किया गया है।

Also read:  कतरी कलाकारों ने अल थुमामा स्टेडियम में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया

साथ ही वाहन के खिलाफ पंजीकृत किसी भी प्रतिबंध की परवाह किए बिना यातायात जुर्माना पर छूट मान्य है। नकल 18 दिसंबर, 2021 को शुरू हुई थी। एक अरबी दैनिक समाचार पत्र से बात करते हुए अल शर्क, कार्यवाहक महानिदेशक यातायात निदेशालय, ब्रिगेडियर मोहम्मद अब्दुल्ला अल शाहवानी ने कहा कि इस अवधि की समाप्ति के बाद भविष्य में यातायात उल्लंघनों को जमा न करने के आधार पर उनके संग्रह के संबंध में नई कानूनी प्रक्रियाएं लागू की जाएंगी।