English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-22 123321

मक्का क्षेत्र पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता के अनुसार, मक्का में पुलिस ने एक अमेरिकी गैर-मुस्लिम पत्रकार के पवित्र शहर में प्रवेश की सुविधा में कथित रूप से शामिल होने के बाद एक सऊदी नागरिक को सार्वजनिक अभियोजन के लिए भेजा है।

शुक्रवार को सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) द्वारा दिए गए एक बयान में, प्रवक्ता ने उस घटना का विवरण दिया जिसमें नागरिक ने अमेरिकी पत्रकार को मुसलमानों के लिए समर्पित पथ के माध्यम से मक्का पहुंचाया। उन्होंने कहा कि यह उन नियमों का स्पष्ट उल्लंघन है जो गैर-मुसलमानों को पवित्र परिसर में प्रवेश करने से रोकते हैं। नागरिक को गिरफ्तार कर लिया गया और उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई।

Also read:  सउदी के लिए यूके ई-वीजा छूट बुधवार को लागू हो गई

प्रवक्ता ने कहा कि राज्य के सभी आगंतुकों को विशेष रूप से पवित्र मस्जिदों और पवित्र स्थलों के संबंध में नियमों का सम्मान और पालन करने की आवश्यकता है। “इस तरह के किसी भी उल्लंघन को एक अपराध माना जाता है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, और संबंधित नियमों के अनुसार अपराधियों पर उपयुक्त दंड लागू किया जाएगा,” उन्होंने कहा।

Also read:  72 घंटे अनिवार्य क्वारंटाइन खत्म करने का आह्वान

प्रवक्ता ने कहा कि अपराध में शामिल अमेरिकी पत्रकार के मामले को भी उसके खिलाफ उचित कार्रवाई करने के लिए लोक अभियोजन के पास भेजा गया था।