English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-24 113527

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के पांढुर्णा क्षेत्र में बिजली गिरने की घटनाओं में तीन लोगों को मौत हो गई और तीन लोग झुलस गए। सभी घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के पांढुर्णा में आकाशीय बिजली ने 3 लोगों की जान ले ली. इस हादसे में तीन लोग बुरी तरह झुलस गए. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पांढुर्णा के 3 अलग-अलग गांवों में खेत में काम कर रहे किसानों पर आसमानी कहर बरपने से हड़कंप मच गया। बिजली गिरने पहली घटना ग्राम पठरा मे घटित हुई। यहां खेत में कपास की बुआई कर रही 65 साल की सुमित्रा पति केशव बरठे बारिश होने के दौरान पेड़ के नीचे खड़ी थीं, तभी अचानक बादल गरजने के बाद आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर पड़ी। इससे वह बुरी तरह से झुलस गई और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

Also read:  स्टैच्यू ऑफ इक्वेलिटी क् अनावरण करेंगे PM मोदी, जानें 10 बड़ी बातें

बिजली गिरने की दूसरी घटना

वहीं दूसरी घटना दुधा गांव में सामने आई। यहां भी खेत में बुआई करने के दौरान बारिश से बचने के दौरान 20 वर्षीय सुषमा भलावी अपने पिता गोपाल भलावी के साथ खेत में थी तभी पेड़ पर बिजली गिर गई। बिजली की चपेट में आने से सुषमा भलावी बुरी तरह से झुलस गई। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पिता गोपाल भलावी भी झुलस गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Also read:  देश में फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डिजल, जानें अपने शहर के दाम

 

चांगोबा में भी आसमान से बरसा कुदरत का कहर

पांढुर्णा के चांगोबा में आकाशीय बिजली गिरने की तीसरी घटना सामने आई। यहां अपने पूरे परिवार के साथ बुआई कर रहे किसान संतोष पिता राजगुरू कवरेती बारिश आते ही खेत में बने कोठे में चला गया जहां अचानक बिजली गिर गई और बिजली की चिंगारी से संतोष इस कदर झुलसा कि उसका पूरा शरीर जल गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके साथ कोठे में मौजूद उसकी पत्नी कविता कवरेती और मुन्नी बाई उमरझिरे बुरी तरह से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक के बाद एक घटित हुई इन घटनाओं से पूरे पांढुर्णा क्षेत्र में हड़कंप मच गया। घायलों का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

Also read:  शिवराज सिंह चौहान की केंद्रिय मंत्री पीयूष गोयल से की बड़ी बैठक