English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-15 191026

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने खुद मंगलवार को इसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपना आरटीपीसीआर टेस्ट कराया था।

इसमें वे कोविड पॉजिटिव आए हैं। उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। संत रविदास जयंती समारोह में भी वे वर्चुअली भाग लेंगे।

राहत की बात यह है कि उन्हें सामान्य लक्षण है। उन्होंने आगे की सारी बैठकों और कार्यक्रमों में वर्चुअली भाग लेने की बात कही है। उन्होंने लिखा कि बुधवार को संत शिरोमणि रविदास जयंती के कार्यक्रम में मैं वर्चुअली शामिल रहूंगा। सरकार ने कोरोना संक्रमण के मामले कम होने पर हाल ही में कैबिनेट की बैठक की वर्चुअल व्यवस्था खत्म कर प्रत्यक्ष बैठक का निर्णय लिया था। सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने निवास पर अधिकारियों के साथ कई कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में शामिल हुए थे।

Also read:  ब्रह्मोस एयर लॉन्च मिसाइल  के एक्सटेंडेड रेंज वर्जन का सफलतापूर्वक परीक्षण किया, मिसाइल ने बंगाल की खाड़ी क्षेत्र में लक्ष्य पर सीधा प्रहार किया

शिवराज ने लिखा कि “मेरे सम्पर्क में आने वाले सभी साथियों से मेरा निवेदन है कि अपना टेस्ट जरूर करवा लें। साथ ही यह आग्रह है कि मेरे संपर्क में आने वाले सभी साथी भी तुरंत प्रभाव से अपने आप को आइसोलेट कर लें। मध्य प्रदेश में अब कोविड-19 की संक्रमण दर घटकर 2% रह गई है। आज (मंगलवार को) 1,222 केस ही आए हैं, लेकिन खतरा अभी समाप्त नहीं हुआ है। अतः आप सबसे आग्रह है कि समस्त स्वास्थ्य दिशा निर्देशों का पालन करते रहिए। मास्क लगाइए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कीजिए।”

Also read:  Farmers Protest Updates: शंभू बॉर्डर पर बवाल, किसानों पर छोड़े आंसू गैस के गोले, प्रदर्शनकारियों ने नदी में फेंके बैरिकेड

पिछले साल भी हुए थे पॉजिटिव

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 25 जुलाई 2020 को पहली बार कोरोना पॉजिटिव आए थे। 12 दिन चिरायु अस्पताल में भर्ती करने के बाद 5 अगस्त को छुट्टी हुई थी। उन्होंने पहली कार कोरोना पॉजिटिव रहने के दौरान वर्चुअली कैबिनेट बैठक भी ली थी।

Also read:  कोरोना ने बढ़ाई सरकार की चिंता, पीएम आज करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

कमलनाथ की ईश्वर से शीघ्र स्वस्थ करने की प्रार्थना

पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ ने भी शिवराज के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने लिखा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अस्वस्थ होने की जानकारी मिली है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।