English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-17 121454

संस्कृति, खेल और युवा मंत्री हिज हाइनेस सैय्यद थेयाज़िन बिन हैथम अल सैद, मस्कट इंटरनेशनल बुक फेयर के 26वें संस्करण के उद्घाटन की अध्यक्षता करेंगे, जो 24 फरवरी से 5 मार्च तक ओमान कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में चलेगा।

COVID-19 महामारी के कारण एक साल के ब्रेक (2021 में) के बाद, फ़ालतूगांजा एक मजबूत वापसी का दावा करेगा और साहित्यकारों, मीडिया कर्मियों, प्रकाशकों और प्रदर्शकों के एक विशिष्ट चयन की मेजबानी करेगा। मस्कट इंटरनेशनल बुक फेयर की मुख्य समिति के अध्यक्ष, सूचना मंत्री डॉ अब्दुल्ला नासिर अल हर्रासी ने बुधवार को सूचना मंत्रालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए यह बात कही।

मंत्री ने कहा कि दक्षिण ए’शरकियाह के गवर्नर इस साल सम्मानित अतिथि होंगे। यह पुस्तक मेले के पूरे दिनों में अपनी विरासत और सांस्कृतिक विरासत के प्रतीक चिन्ह वाले कार्यक्रमों और सांस्कृतिक गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला का प्रदर्शन करेगा। इस वर्ष पुस्तक मेला आयोजित करने का निर्णय सभी चिंताओं और हितों को ध्यान में रखते हुए व्यापक अध्ययन का परिणाम था। पुस्तक मेले के सभी आगंतुकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक विशेष तकनीकी और स्वास्थ्य टीम द्वारा सख्त एहतियाती उपाय तैयार किए गए थे।

Also read:  35,000 से अधिक ओमानवासी ईद की छुट्टियों में विदेश गए थे

मंत्री ने कहा कि इस वर्ष मेहमानों में साहित्यकारों, मीडिया कर्मियों और अरब पब्लिशर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष का एक विशिष्ट चयन शामिल होगा। इस बीच, संस्कृति, खेल और संस्कृति के लिए युवा मंत्रालय के अवर सचिव, सैय्यद ने कहा कि सुल्तान अल बुसैदी ने मस्कट अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले के हिस्से के रूप में आयोजित होने वाली गतिविधियों का अवलोकन किया।

Also read:  मंत्रालयों में कार्यरत सलाहकारों की समाप्ति

सैयद ने कहा कि 114 सांस्कृतिक गतिविधियों में से 29 दक्षिण ए’शर्कियाह राज्यपाल के लिए अद्वितीय हैं, लेकिन बच्चों की गतिविधियां COVID-19 एहतियाती उपायों के अनुरूप 85 तक सीमित रहेंगी। अपनी बारी पर, मस्कट इंटरनेशनल बुक फेयर के निदेशक, अहमद सऊद अल रावही ने कहा कि 27 देशों के 570 प्रकाशक सीधे पुस्तक मेले में अपने प्रकाशनों का प्रदर्शन करेंगे, जबकि 145 एजेंटों के माध्यम से भाग लेंगे, जिसमें कुल 715 प्रकाशक और 361,230 शीर्षक होंगे।

अल रावही ने बताया कि लाउंज में गेस्ट ऑफ ऑनर विंग, अरब और ओमानी हस्तियों के नाम पर खुले हॉल और आधिकारिक विभागों को समर्पित विंग, प्रमुख पहल, प्रायोजक और रेडियो चैनल शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि एहतियाती उपायों को लागू करने के लिए एक विशेष टीम को काम सौंपा जाएगा। यह सुनिश्चित करेगा कि गलियारों में या पुस्तक मेले या गतिविधि हॉल के पंखों में कोई सभा न हो।

Also read:  ओमान में जल सेवाओं को जोड़ने की फीस पर स्पष्टीकरण जारी

अल रवाही ने कहा कि संबंधित अधिकारी शिक्षा मंत्रालय के साथ समन्वय करेंगे, ताकि कार्यक्रम स्थल पर स्कूल के दौरे की व्यवस्था की जा सके, यह कहते हुए कि टूर ऑपरेटरों और व्यक्तियों को पुस्तक मेले में लाने और ले जाने में लगी फर्मों को रसद प्रोत्साहन दिया जाएगा।