English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-05 113208

मस्कट के गवर्नर सैय्यद सऊद हिलाल अल बसैदी ने मंगलवार को ओमान राष्ट्रीय शिक्षा, संस्कृति और विज्ञान आयोग के गवर्नर और विशेषज्ञों के वालिस के साथ चर्चा की, एक परियोजना जिसमें मस्कट गवर्नरेट के विलायतों में से एक को यूनेस्को के वैश्विक नेटवर्क में शामिल किया जाएगा।

बैठक के दौरान, सीखने वाले शहरों के वैश्विक नेटवर्क, इसके उद्देश्यों और रणनीति, बुनियादी सीखने वाले शहर का निर्माण कैसे किया जा रहा है, नेटवर्क में शामिल होने से ओमान की सल्तनत को क्या लाभ होगा, और इसमें शामिल होने के तरीके पर प्रकाश डालते हुए एक दृश्य प्रस्तुति दिखाई गई। परियोजना, अगले चरण की तैयारी में। बैठक के अंत में, मस्कट के विलायत को स्थायी शिक्षा के लिए एक शहर के रूप में चुना गया। इस कदम का उद्देश्य यूनेस्को ग्लोबल नेटवर्क ऑफ लर्निंग सिटीज में शामिल होना है।

Also read:  कुवैत में कमोडिटी की कमी से निपटने के लिए प्रभावी उपाय

यह परियोजना सतत विकास लक्ष्य 4 (समावेशी और समान गुणवत्ता वाली शिक्षा सुनिश्चित करने और सभी के लिए आजीवन सीखने के अवसरों को बढ़ावा देने) को प्राप्त करने के लिए शिक्षा में राष्ट्रीय संकेतकों को उन्नत करने के ओमान सल्तनत के प्रयासों के अनुरूप है। परियोजना सतत विकास से संबंधित प्रयासों को उजागर करने से संबंधित है; जैसे युवाओं को सशक्त बनाना, आजीवन सीखने की संस्कृति को बढ़ावा देना और शहरों की आर्थिक और सांस्कृतिक समृद्धि।