English മലയാളം

Blog

1639392975-1639392975-fm42fpawnsm4

सामुदायिक कल्याण और खुशी के आसपास केंद्रित चार मुख्य लक्ष्यों को मस्कट नगर पालिका द्वारा डिजाइन किया गया है, ताकि ओमान की राजधानी को भी जीने के लिए एक अच्छी जगह बना सकें।

लोगों की जीवनशैली में सुधार उन्नत नगरपालिका और ऑनलाइन सेवाओं के रूप में समर्थन प्रदान करना और शहर में एक टिकाऊ माहौल बनाना योजना का हिस्सा है। जब देश में निवेशकों को आकर्षित करने की बात आती है तो सरकार के रणनीतिक उद्देश्यों के लिए सतत वातावरण भी महत्वपूर्ण हैं।

Also read:  केजरीवाल ने मोदी को लिखा पत्र- 80 फीसदी से अधिक सरकारी स्कूल "जंकयार्ड से भी बदतर", 10 लाख सरकारी स्कूलों को अपग्रेड करने की योजना की मांग की

विकास के एक प्रमुख पहलू में शहर के शहरी पैटर्न को विनियमित करने के अलावा, पर्यावरण के प्रबंधन, अपने प्राकृतिक संसाधनों को संरक्षित करने और जलवायु परिवर्तन के प्रभाव को कम करने के साथ एक स्मार्ट, टिकाऊ और जीवंत शहरी संरचना स्थापित करना शामिल है।

मस्कट नगर पालिका द्वारा सूचीबद्ध तीसरा लक्ष्य निजी क्षेत्र द्वारा निभाई गई भूमिका को बढ़ाने की दिशा में आर्थिक विकास है। निजी क्षेत्र को राष्ट्र की आकांक्षा को प्राप्त करने में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में चिह्नित किया गया है।

Also read:  शूरा परिषद के अध्यक्ष को अल्जीरियाई समकक्ष से लिखित संदेश प्राप्त होता है

चौथा उद्देश्य लोगों की प्रभावी रूप से सेवा करने, नवाचार और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने वाला वातावरण प्रदान करने और आधुनिक विकास और परिवर्तनों के साथ तालमेल रखने के रूप में अच्छा संस्थागत प्रदर्शन है।

Also read:  यातायात उल्लंघन में 49% की कमी; 5,862 नए वाहनों का पंजीकरण हुआ

यह अपनेपन, पारदर्शिता और व्यावसायिकता के मूल्यों के साथ-साथ सामाजिक जिम्मेदारी और लाभार्थी सेवा के मूल्यों को बढ़ावा देने में प्रतिनिधित्व करता है।

पारंपरिक ओमानी मूल्यों और वास्तुकला के संरक्षण के महत्व को ध्यान में रखते हुए इन सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा।

यह चौगुनी योजना राजधानी के लिए मस्कट नगर पालिका की विकास पहल का मूल है, जिसका शीर्षक है “एक सतत, समृद्ध मस्कट”।