English മലയാളം

Blog

महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को खुद यह जानकारी ट्वीट के जरिए दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पिछले दो-तीन दिनों में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, उन्हें अपना कोरोना टेस्ट करवाना चाहिए। मेरा स्वास्थ्य ठीक है और चिंता की कोई बात नहीं है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस के 6971 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जिसके बाद कुल मामले 21 लाख के पार हो गए हैं. राज्य में यह तीसरा दिन है जब संक्रमण के मामलों की संख्या 6000 से अधिक है. राज्य में करीब 3 महीने के बाद शुक्रवार को 6000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. रविवार को 35 संक्रमितों की मौत हुई जिसके बाद मृतक संख्या 51,788 हो गई है. वहीं कुल मामले 21,00,884 हो गए हैं.

Also read:  ओबामा ने कहा- रामायण और महाभारत सुनकर बीता बचपन, भारत के लिए है विशेष स्थान

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार हरकत में आ गई है. सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए अगले 8 दिन बेहद जरूरी हैं. आठ से 15 दिन में पता चलेगा कि क्या यह दूसरी लहर है. सीएम ने कहा कि हम किसी भी सिंगल मशीनरी पर ज्यादा भार नहीं डाल सकते हैं. हमें जिम्मेदारी लेनी होगी. हम एक नए कैंपेन की शुरुआत कर रहे हैं- ‘I am Responsible’.

Also read:  असम चुनाव : इस पार्टी ने अपने ही संस्थापक को किया साइडलाइन, BJP उतारेगी उनकी सीट से उम्मीदवार

इसके साथ ही सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि अमरावती में आज (रविवार) लगभग एक हजार मामले आए हैं. यह चिंता का विषय है. कोरोना पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्कता बरतनी होगी. लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो लाकडाउन करना पड़ेगा. फिलहाल कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सोमवार से सरकारी मीटिंग्स, धार्मिक सभाओं, राजनीतिक रैलियों पर रोक लगाई जा रही है.