English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-31 084017

कोरोना संक्रमण की रफ्तार रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार हर 24 घंटे में टास्क फोर्स के साथ मीटिंग कर रही है। आने वाले 24 घंटे में राज्य सरकार कोई बड़ा फैसला कर सकती है।

 

महाराष्ट्र में भी इस वक्त हालात बेहद खराब नजर आ रहे हैं. राज्य में 24 घंटे में सबसे ज्यादा 5 हजार 368 केस सामने आए हैं। वहीं ओमिक्रोन के 198 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना की चपेट में महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट भी आ गए हैं। इस बीच ठाकरे सरकार ने गुरुवार देर रात अपने पिछले आदेश को संशोधित किया और नए प्रतिबंध लागू किए।

Also read:  दलित ग्राम प्रधान के पति को अमेठी में जिंदा जलाया, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

महाराष्ट्र सरकार ने नए आदेश में कहा है कि शादियों में अब 50 से ज्यादा लोगों की अनुमति नहीं है। अंतिम संस्कार के दौरान केवल 20 लोगों को अनुमति दी जाती है। भीड़ से बचने के लिए धारा-144 लागू की गई है। ये प्रतिबंध खास तौर से 31 दिसंबर की मध्यरात्रि से लागू होंगे और अगले आदेश तक जारी रहेंगे।

इससे पहले, महाराष्ट्र सरकार ने कोविड के बढ़ते मामलों के कारण 7 जनवरी तक मुंबई में धारा-144 लागू की थी। इसके अलावा, पुलिस ने रेस्तरां, होटल, बार, पब, रिसॉर्ट और क्लब में नए साल के जश्न और पार्टियों पर भी प्रतिबंध लगाया था।

महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट कोरोना पॉजिटिव
महाराष्ट्र के मंत्री बालासाहेब थोराट कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। थोराट ने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. बालासाहेब थोराट हाल के दिनों में कोरोना से संक्रमित होने वाले महाराष्ट्र के चौथे मंत्री हैं। इस बीच, महाराष्ट्र में विदेश से लौटे एक शख्स की मौत हो गई है जिसे कुछ लोग ओमिक्रोन से जोड़कर भी देख रहे हैं लेकिन मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई है। राज्य सरकार ने मौत की वजह को कोरोना नहीं माना लेकिन उसकी मौत के बाद नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी की जो रिपोर्ट आई। उसमें पता चला है कि वो ओमिक्रोन संक्रमित था।