English മലയാളം

Blog

अबू धाबी की विविधतापूर्ण अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों में फैले प्रमुख उद्यमों के व्यापक पोर्टफोलियो के साथ मध्य पूर्व की सबसे बड़ी होल्डिंग कंपनियों में से एक ADQ, ने लुलु इंटरनेशनल होल्डिंग्स (LIHL) के साथ एक गैर-बाध्यकारी समझौता किया है, जो अग्रणी मार्केटमार्केट और सुपरमार्केट चेन है। मध्य पूर्व, एलआईएचएल के मिस्र{egypt} में परिचालन का $ 1 बिलियन तक के विस्तार का समर्थन करने वाले निवेश के लिए मार्ग प्रशस्त करता है।

यह US $ 1 बिलियन से अधिक है और ADQ ने इस वर्ष की शुरुआत में लुलु समूह में निवेश किया था।

समझौते पर एच.ई. एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ADQ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद हसन अल सुवेदी और लुलु समूह के अध्यक्ष यूसुफ अली एमए।

समझौते की शर्तों के तहत, ADQ और LIHL सामूहिक रूप से 30 हाइपरमार्केट और 100 एक्सप्रेस मिनी-मार्केट स्टोर्स के साथ-साथ खुदरा ई-कॉमर्स को मजबूत करने के लिए अत्याधुनिक लॉजिस्टिक्स हब, वितरण और पूर्ति केंद्रों को विकसित करने के लिए काम करेंगे। मिस्र{egypt} भर में व्यापार। ऐसा अनुमान है कि यह विस्तार पूरे देश में आर्थिक और सामाजिक विकास को बढ़ावा देते हुए 12,000 नौकरियों का सृजन करेगा।

Also read:  'ऑपरेशन कोविड वैक्सीन' के लिए भारतीय एयरलाइंस व हवाई अड्डे कर रहे तैयारी, जल्द होगी उपलब्ध

अल सुवेदी ने कहा: “लुलु इंटरनेशनल होल्डिंग्स के साथ हमारा समझौता मिस्र में निवेश करने के लिए हमारी व्यापक प्रतिबद्धता को दर्शाता है, पिछले साल के अंत में मिस्र के सॉवरेन फंड के साथ हमारे संयुक्त निवेश मंच की घोषणा के बाद। कई खुदरा स्टोरों के चरणबद्ध रोल-आउट देश भर के स्थानीय समुदायों को महत्वपूर्ण सामाजिक-आर्थिक लाभ प्रदान करेंगे, साथ ही मिस्र के उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध उत्पादों की गुणवत्ता और रेंज को भी बढ़ाएँगे। हम उस सहकारिता को और समर्थन देने में सक्षम हैं जो यूएई और मिस्र के बीच पहले से मौजूद है। ”

लुलु के अध्यक्ष यूसुफ अली एमए ने कहा: “मिस्र{egypt} हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण विकास बाजार है, और हम अपने भविष्य के व्यापार के लिए बहुत संभावनाएं देखते हैं। ADQ के साथ हमारा समझौता हमें मिस्र में हमारे कार्यों के तेजी से विस्तार को जारी रखने के लिए बेहतर स्थिति देगा। मैं अबू धाबी और ADQ के नेतृत्व को मिस्र में लुलु के संचालन का विस्तार करने के लिए उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देने का अवसर लेता हूं जिससे देश और इसके नागरिकों को काफी लाभ होगा।

Also read:  भारतीय विस्तार नए पासपोर्ट में विदेशी पता प्रस्तुत कर सकते हैं

नवंबर 2019 में, एडीक्यू और मिस्र के सॉवरेन फंड द्वारा समान रूप से वित्त पोषित किए जाने के लिए $ 20 बिलियन के संयुक्त रणनीतिक निवेश मंच की शुरूआत की घोषणा की गई थी। मंच का उद्देश्य संयुक्त रणनीतिक निवेश परियोजनाओं, साथ ही खाद्य और कृषि, स्वास्थ्य, गतिशीलता और रसद, और उपयोगिताओं जैसे कई प्रमुख क्षेत्रों में विशेष फंड और निवेश उपकरण स्थापित करना है।

अबू धाबी में मुख्यालय, ADQ को 2018 में एक सार्वजनिक संयुक्त स्टॉक कंपनी (PJSC) के रूप में स्थापित किया गया था। यह अबू धाबी की विविध अर्थव्यवस्था के प्रमुख क्षेत्रों में व्यापक उद्यमों का व्यापक पोर्टफोलियो रखता है, जिसमें उपयोगिताओं, पर्यटन और आतिथ्य, विमानन, परिवहन, रसद, औद्योगिक, रियल एस्टेट, मीडिया, स्वास्थ्य, खाद्य और कृषि, और वित्तीय सेवाएं शामिल हैं।

Also read:  शेख अब्दुल्ला मंदिर निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हैं

अबू धाबी सरकार के रणनीतिक साझेदार के रूप में, ADQ आधुनिक, प्रतिस्पर्धी, समृद्ध और टिकाऊ अर्थव्यवस्था के रूप में अबू धाबी के विकास का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है। ADQ प्रमुख क्लस्टर पारिस्थितिक तंत्रों को विकसित करके और कंपनियों के अपने पोर्टफोलियो में एक प्रदर्शन संस्कृति को स्थापित करके मूल्य निर्माण को उत्तेजित करता है। ADQ स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के लक्ष्य क्षेत्रों में एक संपत्ति का मालिक और निवेशक है, जो अबू धाबी के नेतृत्व की दृष्टि के साथ संरेखित है।