English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-24 110822

स्थानीय रिपोर्टों में कहा गया है कि कुवैती सरकार ने अपने सूचना कोड का उल्लंघन करने के लिए दर्जनों मीडिया आउटलेट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है और कई अन्य लोगों के लाइसेंस रद्द कर दिए हैं।

पिछले दो हफ्तों में सूचना और संस्कृति मंत्री, हमद रूहलदीन ने सार्वजनिक अभियोजन के लिए 73 मीडिया आउटलेट्स को संदर्भित किया है और मीडिया कानूनों के उल्लंघन के कारण 90 ऑनलाइन समाचार पत्रों के लाइसेंस वापस ले लिए हैं।

Also read:  सऊदी अरब का लक्ष्य सैन्य उत्पादों, प्रौद्योगिकियों का निर्यात करना है: अल-फलीह

मंत्रालय के प्रवक्ता अनवर मुराद ने कहा कि यह मीडिया को विनियमित करने वाले कानूनों और कानूनों को लागू करने की प्रक्रिया का हिस्सा है और उन कानूनों के उल्लंघन की अनुमति नहीं देता है या मीडिया को अराजकता में नहीं जाने देता है। मुराद ने उल्लेख किया कि मीडिया उल्लंघनों की निगरानी करने वाली एक समिति ने सिफारिश की कि इन आउटलेट्स पर इलेक्ट्रॉनिक पेपर और सैटेलाइट टीवी स्टेशनों सहित मीडिया कानूनों के “स्पष्ट उल्लंघन” वाली खबरें फैलाने के लिए मुकदमा चलाया जाए।

Also read:  मस्कट ने सबसे अधिक COVID-19 मौत के मामले दर्ज किए

इसके अलावा समिति ने उल्लंघन करने वाले ऑनलाइन समाचार पत्रों के लाइसेंस वापस लेने की सिफारिश की। अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय सभी ऑनलाइन समाचार आउटलेट, ऑनलाइन समाचार पत्रों और उपग्रह चैनलों की निगरानी करता है ताकि नवगठित समिति के माध्यम से कानून का अनुपालन सुनिश्चित किया जा सके।