English മലയാളം

Blog

मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार को लेकर पुलिस को बड़ा सुराग हाथ लगा है। मुंबई पुलिस ने कहा कि अंबानी के घर के बाहर जो कार खड़ी की गई थी, वो मुंबई के विकरोली इलाके से कुछ दिन पहले चुराई गई थी। गाड़ी का नंबर क्षतिग्रस्त था लेकिन कार के असली मालिक की पहचान कर ली है।

मुंबई पुलिस ने जानकारी दी कि जिस शख्स ने मुकेश अंबानी के घर के बाहर कार खड़ी की थी, उसे सीसीटीवी फुटेज में देख लिया गया है। हालांकि शख्स ने मुंह पर मास्क लगाया हुआ था और हुड के ऊपरी हिस्से को अपने सिर पर डाल रखा था, जिस वजह से शख्स की पहचान ही नहीं हो पाई।

इधर मुंबई पुलिस पीआरओ का कहना है कि कार में जिलेटिन का कुछ हिस्सा पाया गया। कार को पुलिस ने जब्त कर लिया है। आईपीसी और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। कार के अंदर से एक चिट्ठी मिली है लेकिन जांच अभी प्राथमिक स्तर पर है, इसलिए कंटेंट साझा नहीं किया जा सकता।

Also read:  कोरोना वाइरस: पिछले 24 घंटे में आए 15,510 नए केस, 106 ने गंवाई जान

मुंबई पुलिस ने बताया कि हाल ही के दिनों में अंबानी परिवार को किसी तरह का कोई धमकी भरा पत्र नहीं मिला था। पुलिस ने बताया कि उन्होंने हर उस जगह से सीसीटीवी फुटेज को इकट्ठा कर लिया है, जहां से ये कार गुजरी होगी। पुलिस ने बताया कि कार में से जो जिलेटिन मिला है, वो सैन्य-ग्रेड जिलेटिन नहीं है बल्कि व्यावसायिक-ग्रेड है।

Also read:  नए कोरोना स्ट्रेन के फैलने के दौरान 246 यात्रियों को लेकर UK से भारत आ रही है पहली एयर इंडिया फ्लाइट

व्यावसायिक ग्रेड (कमर्शियल-ग्रेड) जिलेटिन एक तरह से खुदाई करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। बता दें कि गुरुवार रात को मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो कार में 20 जिलेटिन छड़ें मिली थीं, जिसके बाद वहां पुलिस की तैनाती बढ़ा दी गई है।

 

पुलिस ने बताया कि कार में मुंबई इंडियंस लोगो के बैग में चिट्ठी मिली है, जिसमें ट्रेलर वाली बात का खुलासा किया गया है। बता दें कि मुंबई इंडियंस आईपीएल की क्रिकेट टीम है, जिसके मालिक मुकेश अंबानी हैं। इस कार में से एक चिट्ठी भी मिली है, जिसने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया है। चिट्ठी में लिखा है ‘ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है। नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है।’

Also read:  Mukesh Ambani: दूसरी संदिग्ध कार को मुंबई से बाहर जाते हुए देखा गया ,सीसीटीवी में हुई कैद

पुलिस ने बताया कि शख्स की ओर से अंबानी परिवार पर लंबे समय से नजर रखी जा रही थी और हर काफिले को ट्रैक किया जा रहा था। पुलिस ने बताया कि जिस कंपनी का जिलेटिन इस गाड़ी में था, वो नागपुर की कंपनी है। अब मुंबई क्राइम ब्रांच टीम नागपुर जाकर जांच करेगी।