English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-16 105803

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे की शिवसेना के बागी विधायकों को चुनाव लड़ने की चुनौती पर पलटवार किया है।

शिंदे ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगर उनका साथ देने वाले शिवसेना के 40 विधायकों में से एक भी अगले चुनाव में हार गया तो वह राजनीति छोड़ देंगे। शिंदे ने उद्धव पर तंज कसते हुए कहा कि क्या गलत हुआ था, इस पर आत्ममंथन करने के बजाय वो लोग हमें और हमारे विधायकों को ही ‘देशद्रोही’ करार देते रहे।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम शिंदे ने मुंबई में एक कार्यक्रम में कहा, ‘कहा जा रहा है कि कोई भी बागी विधायक चुनाव नहीं जीत पाएगा। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि ‘पिछले विद्रोह अलग थे। तब स्थिति अलग थी। अब जो हुआ, वह विद्रोह नहीं है। मैं कहता हूं कि कोई भी विधायक चुनाव नहीं हारेगा। मैं इसकी जिम्मेदारी लेता हूं। अगर इनमें से कोई भी हारा तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा। प्रभादेवी में एक बागी विधायक संजय शिरसाट के सम्मान कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम शिंदे ने कहा कि ये कौन होते हैं जो तय करेंगे कि कौन जीतेगा और कौन हारेगा? इसका फैसला तो जनता को करना है। वोटरों को करना है।’

Also read:  अफगानिस्तान में 6.1 तीव्रता का भूकंप, भूकंप ने मचाई तबाही, कम से कम 130 लोगों की मौत

उद्धव ठाकरे ने पहले कहा था कि शिवसेना से बगावत करने वाला कोई भी विधायक चुनाव लड़ता है तो जीत नहीं पाएगा। एकनाथ शिंदे ने विधानसभा में अपनी सरकार का बहुमत साबित करने के बाद भी कहा था कि वह सुनिश्चित करेंगे कि उनके सभी विधायक चुनाव जीतें। उन्होंने भरोसा जताया था कि बीजेपी और उनकी टीम मिलकर 200 सीटें लेकर आएगी। ऐसा नहीं हुआ तो मैं खेतों में चला जाऊंगा।

Also read:  कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत, उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम मामले पर लगाई रोक

संजय के बाद विधायक अब्दुल सत्तार के स्वागत समारोह में भी सीएम शिंदे ने उद्धव का नाम लिए बिना निशाना साधा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शिंदे ने कहा कि उन्होंने दिवंगत शिवसेना नेता आनंद दिघे के जीवन पर एक फिल्म बनाई थी, जिसे लोगों ने पसंद भी किया था। लेकिन कुछ लोग इसे पचा नहीं पाए और उस पर अपना गुस्सा निकाला। लेकिन मुझे इसकी परवाह नहीं है कि कौन पसंद करता है, कौन नहीं।

Also read:  कश्मीरी पंडितों के पलायन के लिए पाकिस्तान और आतंकवाद जिम्मेदार- गुलाब नबी आजाद