English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-15 104933

 रूसी-यूक्रेनी संघर्ष के आर्थिक परिणामों के बारे में बढ़ती चिंता के बावजूद, वाणिज्य मंत्री फहद अल-शरियान ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी अपरिहार्य है और सरकार यह गारंटी नहीं दे सकती कि वे व्यक्तिगत घरों को प्रभावित नहीं करेंगे।

 

एक स्थानीय अरबी दैनिक के अनुसार मंत्री कुवैत के सबान क्षेत्र में 26 फार्मास्युटिकल उत्पादों के लिए एबट लेबोरेटरीज इंटरनेशनल की पहली विनिर्माण सुविधा के उद्घाटन के अवसर पर बोल रहे थे। डॉ खालिद अल-सईद के अनुसार, आने वाले समय में कीमतों में वृद्धि की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने जवाब दिया, “यह एक वैश्विक मुद्दा है, क्योंकि पूरी दुनिया में अंतरराष्ट्रीय अशांति हो रही है और कुछ माल आ रहा है। हम दुनिया के अन्य हिस्सों में समाप्त हो सकते हैं।”

Also read:  जीईसी में ऊर्जा मंत्री: सऊदी अरब नागरिकों को परमाणु कार्यक्रम पर प्रशिक्षित करता है

अगर हम खुद को तैयार नहीं करते हैं तो हमें मुश्किल दौर का सामना करना पड़ सकता है। इस बिंदु पर हम उच्च कीमतों से चिंतित नहीं हैं, और हमें माल प्राप्त करने में प्रसन्नता होनी चाहिए और सरकार हमेशा कीमत के अंतर को वहन करेगी।”

Also read:  प्रिंस अब्दुलअज़ीज़: हम समाधान खोजने और अनुभव साझा करने के लिए दुनिया के साथ योगदान करना चाहते

एक दूसरे प्रश्न में अल-शरियान ने कहा कि सरकार का लक्ष्य नागरिकों की जेब को कभी नहीं छूना है लेकिन इसकी कोई गारंटी नहीं है कि ऐसा नहीं होगा और हमें अगली समस्या को हल करने के लिए एकजुट होना चाहिए। अल-शरियान ने कहा कि सरकार नागरिकों के लिए अच्छी सेवाएं प्रदान करने की इच्छुक है, लेकिन अगर हम कुछ वादा करते हैं तो हमें अपने वादे निभाना चाहिए और इस कारण से मैं कोई वादा नहीं कर सकता।

Also read:  अरब के आंतरिक मंत्रियों ने NAUSS के लिए सऊदी सरकार के समर्थन की सराहना की

हालांकि मंत्रालय 24/7 काम करने की तैयारी कर रहा है, “जो हमारे नियंत्रण में नहीं है उसे हम नियंत्रित नहीं कर सकते।”