English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-18 152809

सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट-जनरल शेख अहमद नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा, प्रथम उप प्रधान मंत्री और आंतरिक मंत्री ने अहमदी प्रांत में यातायात संचालन विभाग की इमारत खोली।

शेख अहमद नवाफ ने जोर देकर कहा कि आंतरिक क्षेत्र मंत्रालय सैन्य और नागरिकों सहित मानव संवर्गों को तैयार करने, अर्हता प्राप्त करने और प्रशिक्षण देने और उनकी क्षमताओं को बढ़ाने में सबसे अद्यतित प्रशिक्षण कार्यक्रमों के अनुसार उच्चतम स्तर की सुरक्षा सेवाएं प्रदान करने का प्रयास करता है।  जो लक्ष्य को प्राप्त करने और यातायात से संबंधित सेवाओं की गुणवत्ता सुनिश्चित करने में सहायता करता है।

Also read:  शेख हमदान ने दुबई इंटरनेशनल बोट शो 2022 का उद्घाटन किया

आंतरिक मंत्री शेख अहमद अल-नवाफ ने सुविधा और इसकी सुविधाओं की जांच की और मंत्रालयों की पूरी व्याख्या सुनी। इसके बाद उन्होंने ट्रैफिक ऑपरेशंस रूम और सेंट्रल कंट्रोल रूम यूनिट को खोला साथ ही गश्ती दल के सर्विलांस कैमरा डिवीजन का निरीक्षण किया। उन्हें केंद्रीय नियंत्रण संचालन कक्ष के नए डिजाइन किए गए कार्य तंत्र, यातायात निगरानी कैमरों, प्रमुख सड़कों और यातायात जंक्शनों पर यातायात अनुवर्ती कार्रवाई और यातायात निगरानी कैमरों के माध्यम से अप्रत्यक्ष उल्लंघनों का दस्तावेजीकरण करने की विधि के बारे में बताया गया।

Also read:  वाणिज्य मंत्रालय ने संयुक्त स्टॉक, विदेशी कंपनियों के लिए नई डिजिटल सेवाएं शुरू की

पेशेवरों द्वारा मॉनिटर किए जाने वाले डिस्प्ले के माध्यम से नई सुविधा चौबीसों घंटे 436 कैमरों को नियंत्रित और मॉनिटर करती है। ट्रैफिक सिग्नलों पर 161 कैमरे और सड़कों पर 237 कैमरे लगाने के अलावा अब्दाली, फहील, दोहा लिंक और जबेर ब्रिज में 20 कैमरे लगाए गए हैं।