English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-16 082533

पासपोर्ट के सामान्य निदेशालय (जवाज़त) ने जोर देकर कहा कि तीसरे देश में 14 दिन का प्रवास उन सभी यात्रियों के लिए अनिवार्य है जो यात्रा प्रतिबंध का सामना कर रहे देशों से राज्य में प्रवेश चाहते हैं।

जवाज़त ने स्पष्ट किया कि केवल उन वीजा धारकों का दौरा किया जाएगा जो पिछले 14 दिनों के दौरान यात्रा निलंबित देशों में से एक से नहीं गुजरते हैं, उन्हें किंगडम में सीधे प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। जवाज़त ने कुछ लोगों के सवालों के जवाब में स्पष्टीकरण दिया कि क्या उनके तवक्कलना आवेदन पर प्रतिरक्षा स्थिति वाले विज़िट वीज़ा धारक किसी तीसरे देश में 14 दिन बिताए बिना यात्रा निलंबित देशों से सीधे किंगडम में प्रवेश कर सकते हैं।

Also read:  WGS 2022: खाड़ी क्षेत्र ऊर्जा सुरक्षा को बढ़ावा देगा क्योंकि विश्व में स्वच्छ स्रोतों में परिवर्तन होगा

5 मार्च को आंतरिक मंत्रालय ने सामाजिक दूरी बनाए रखने और बाहर मास्क पहनने सहित देश में सभी कोरोनावायरस प्रतिबंधों को हटाने की घोषणा की थी। नए नियमों के अनुसार यात्रियों को अब किंगडम में आगमन पर अनिवार्य COVID-19 संस्थागत और घरेलू संगरोध से गुजरने की आवश्यकता नहीं है।

Also read:  कुवैत के तेल मंत्री, सहायक विदेश मंत्री ने भारतीय राजदूत से मुलाकात की

यात्रियों को अब उनके आगमन पर एक पीसीआर या एंटीजन नकारात्मक कोरोनावायरस परीक्षण परिणाम प्रदान करने की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, सभी प्रकार के विजिट वीजा पर किंगडम में आने वाले सभी लोगों को एक बीमा प्राप्त करने की आवश्यकता होती है जो कोरोनावायरस संक्रमण से उपचार की लागत को कवर करता है।

Also read:  अचानक लेन बदलने के खतरों को उजागर करने के लिए अबू धाबी पुलिस ने वीडियो साझा किया

नियमों में दक्षिण अफ्रीका, नामीबिया, बोत्सवाना, ज़िम्बाब्वे, लेसोथो, इस्वातिनी, मोज़ाम्बिक, मलावी, मॉरीशस, ज़ाम्बिया, मेडागास्कर, अंगोला, सेशेल्स, यूनाइटेड रिपब्लिक ऑफ़ कोमोरोस, नाइजीरिया से सीधी उड़ानों के निलंबन और किंगडम में आगमन भी शामिल है। इथियोपिया, अफगानिस्तान। लेकिन तुर्की और लेबनान सहित कुछ देशों से यात्रा निलंबन जारी है।