English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-16 160109

राष्ट्रपति हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नहयान ने क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्थिरता और शांति का समर्थन करने के लिए संचार और संवाद के महत्व पर जोर दिया है। उन्होंने डी-एस्केलेशन के उद्देश्य से यूएई की सैद्धांतिक स्थिति और यूक्रेन में संकट के राजनीतिक समाधान के लिए बातचीत की आवश्यकता को दोहराया।

हिज हाइनेस ने संकट के मानवीय प्रभावों को कम करने के प्रयासों में तेजी लाने और दोनों पक्षों में कैदी-विनिमय की पहल का समर्थन करने के महत्व पर बल दिया। यूएई के राष्ट्रपति ने बातचीत और कूटनीति का आह्वान आज सेंट पीटर्सबर्ग की कामकाजी यात्रा के दौरान किया, जहां उन्होंने रूसी संघ के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की।

Also read:  60,000 प्रतिभागियों की भर्ती के लिए कतर बायोबैंक प्रमुख अध्ययन

दोनों नेताओं ने यूएई-रूस रणनीतिक साझेदारी ढांचे के हिस्से के रूप में लंबे समय से चले आ रहे संबंधों पर चर्चा की। महामहिम और राष्ट्रपति पुतिन ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और आगे बढ़ाने के लिए अपनी सतत प्रतिबद्धता व्यक्त की।

Also read:  मूल्य जोड़तोड़ करने वालों पर मुकदमा चलाया जाएगा

हिज हाइनेस की कामकाजी यात्रा क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा और स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए पुलों के निर्माण और सकारात्मक साझेदारी को बढ़ावा देने के प्रयास में सभी देशों के साथ यूएई के निरंतर संचार के हिस्से के रूप में आ रही है।

कार्य यात्रा के दौरान यूएई के राष्ट्रपति के साथ हिज हाइनेस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन जायद अल नहयान; राष्ट्रपति के न्यायालय में विशेष मामलों के सलाहकार शेख मोहम्मद बिन हमद बिन तहनून अल नहयान; अली बिन हम्माद अल शम्सी, राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सर्वोच्च परिषद के महासचिव; उद्योग और उन्नत प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. सुल्तान बिन अहमद अल जाबेर; और डॉ. मोहम्मद अहमद अल जाबेर, रूसी संघ में यूएई के राजदूत।