English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-09 083021

नवोन्मेषी फोटोग्राफिक प्रशिक्षण योजना ‘वेटोग्राफी’ से होटल के वेटर्स को मेहमानों के खास पलों को स्मार्टफोन के कैमरों में कैद करने में मदद मिलेगी।

एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय होटल श्रृंखला ने अपने प्रतीक्षा कर्मचारियों के लिए एक स्मार्टफोन फोटोग्राफी कार्यक्रम शुरू किया है। हिल्टन ग्रुप द्वारा शुरू किया गया ‘वेटोग्राफी’ प्रोग्राम इसके वेटिंग स्टाफ को स्मार्टफोन फोटोग्राफी कौशल में प्रशिक्षित करेगा ताकि वे अपने मेहमानों के समारोहों को तेज, रंगीन और जीवंत छवियों के साथ कैद कर सकें।

“स्वाभाविक रूप से, हम परिवार के साथ साझा किए गए जादुई पलों को रिकॉर्ड करना और याद रखना चाहते हैं; लेकिन अक्सर, जल्दबाजी में स्मार्टफोन की तस्वीरें या अजीबोगरीब सेल्फी जादू को पकड़ने में विफल रहती हैं, ”हिल्टन ग्रुप की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है।

Also read:  ऊर्जा और खनिज मंत्रालय अक्षय ऊर्जा उत्पादन के लिए स्थलों का आवंटन करेगा

मध्य पूर्व के फोटोग्राफर रोजर मौकारजेल हिल्टन वेटिंग स्टाफ को एक कठोर कार्यशाला के माध्यम से ले जा रहे हैं जो उनके फोटोग्राफिक कौशल को निखारेगा। हिल्टन समूह ने कहा कि लगभग 100 हिल्टन टीम के सदस्य मौकारजेल की फोटोग्राफी कार्यशाला से गुजर चुके हैं, और अधिक जल्द ही अपना प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले हैं।

प्रशिक्षण कार्यक्रम के पूरा होने के बाद, टीम के सदस्यों को एक प्रमाण पत्र और एक बैज प्राप्त होगा। होटल के मेहमान हिल्टन संपत्ति में रहते हुए ‘वेटोग्राफर’ की पहचान करने में सक्षम होंगे और जब वे अपनी तस्वीर लेना चाहते हैं तो उनकी सहायता मांग सकते हैं, रिलीज को समझाया।

Also read:  संस्कृति मंत्री ने कोरियाई एसएम एंटरटेनमेंट के संस्थापक से मुलाकात की

हिल्टन में इंटरनेशनल, मार्केटिंग एंड लॉयल्टी के उपाध्यक्ष गुरमेज बाहिया ने कहा: “दस में से नौ बार, हम प्रियजनों के साथ छुट्टियों पर जो तस्वीरें लेते हैं, उनमें एक व्यक्ति को छोड़ना पड़ता है ताकि वे इसे ले सकें। या हम एक सेल्फी लेने की कोशिश करते हैं, जो हमेशा काम नहीं करती है, या हम एक वेटर या एक यादृच्छिक राहगीर से हमारे लिए फोटो लेने के लिए कहते हैं।”

Also read:  निर्माण क्षेत्र में कार्यरत प्रवासियों की सर्वाधिक संख्या

एम्मा बैंक्स, उपाध्यक्ष, खाद्य और पेय रणनीति और विकास, हिल्टन में यूरोप मध्य पूर्व और अफ्रीका (ईएमईए) ने कहा: “वेटोग्राफर योजना न केवल अपनी टीम के सदस्यों को सशक्त बनाने और उन्हें कुशल बनाने पर हिल्टन के ध्यान को मजबूत करती है, बल्कि हमारे साथ भी संबंध रखती है। अपने प्रवास के दौरान मेहमानों के लिए मानवीय संबंध बनाने की महत्वाकांक्षा। ”