English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-11 110038

यूपी चुनाव में मिली जीत के बाद कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ कल दिल्ली के दौरे पर रहेंगे। वे यहां पीएम मोदी और जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

 

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे (UP Assembly Election Result 2022) घोषित किए जा चुके हैं। इसी के साथ एक बार फिर बीजेपी (BJP) प्रचंड बहुमत के साथ दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने की तैयारियों में जुट गई है। वहीं कार्यवाहक सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) भी दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने जा रहे हैं।

Also read:  विराट के बाद अब रोहित शर्मा ही होंगे टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान, BCCI सामने रखेगी ये बड़ी शर्त, जानिए कब होगी ताजपोशी?

कल दिल्ली के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

इस बीच खबर आ रही है कि यूपी में मिली बंपर जीत के बाद योगी आदित्यनाथ 13 मार्च, रविवार यानी कल दिल्ली के दौरे पर रहेंगे। वे यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात करेंगे। उम्मीद की जा रही है कि होली के बाद यूपी की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

Also read:  कृषि कानूनों को लेकर ट्वीट करने पर दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग के खिलाफ दर्ज की FIR

शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को सौंपा था इस्तीफा

वहीं इससे पहले शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में राजभवन में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया। दरअस उनका पहला कार्यकाल समाप्त हो रहा है बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर अर्बन सीट से चुनाव लड़ा था और उन्हें जीत हासिल हुई है। गौरतलब है कि यूपी में 37 साल बाद ऐसा हुआ है कि कोई सरकार 5 साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद सत्ता में दोबारा वापस आ रही है। बीजेपी ने 403 सीटों में 273 पर जीत हासिल की है।