English മലയാളം

Blog

download (7)

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) पास आते ही सभी दल जनता को लुभाने में जुट गए हैं। समाजवादी पार्टी भी इन दिनों पूरी तरह से एक्टिव है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज कांग्रेस के गढ़ रायबरेली पहुंचे। समाजवादी विजय रथ यात्रा लेकर रायबरेली पहुंचे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार ने जनता को दिक्कत,किल्लत और जिल्लत के अलावा कुछ भी नहीं दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी सिर्फ बड़े-बड़े विज्ञापनों में ही विश्वास रखती है. लेकिन असल में यूपी की जनता के पास रोजगार तक नहीं है।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी (Akhilesh On BJP) का हर वादा सिर्फ एक जुमला था। उन्होंने यहां तक कह दिया कि झूठ के फूल में कोई खुशबू नहीं बची है। उन्होंने ऑक्सीजन की कमी से जान न जाने वाले बयान पर बीजेपी को जमकर घेरा अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार सबसे बड़ा झूठ बोल रही है कि कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second Wave) में ऑक्सीजन की कमी से एक भी जान नहीं गई। उन्होंने कहा कि सिर्फ एक परिवार का सदस्य ही लोगों के दुख को समझ सकता है. उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी परतंज कसते हुए कहा कि जिनका परिवरा ही नहीं वह लोगों का दुख क्या समझेंगे।

Also read:  राहुल गांधी ने पुलवामा हमले के घटनास्थल लेथपोरा जाकर शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी

 बीजेपी परअखिलेश  का तंज

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने यूपी को नंबर-1 बनाने का दावा किया था लेकिन वह सिर्फ किसान आत्महत्या, अपराध, पुलिस हिरासत में होने वाली मौतों, जिंदा गायों को दफनाने के मामले में ही उच्च स्थान पर हैं। उन्होंने जनता से पूछा कि क्या इस बात की कल्पना भी की जा सकती है कि कोई जिंदा गाय को दफना सकता है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी सरकार ने ईज ऑफ डूइंग बिजनेस की जगह ईज ऑफ क्राइम को बढ़ावा दिया है।

Also read:  शेख हमदान ने पिता के जन्मदिन के लिए दिल छू लेने वाले वीडियो में शेख मोहम्मद की दुर्लभ क्लिप साझा कीं

 बीजेपी करेगी टमाटर से उद्घाटन

सपा अध्यक्ष ने बीजेपी की परियोजनाओं पर भी सवाल उठाया। अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा कि उद्घाटन में नारियल टूटने की बजाय सड़क ही टूट जाएगी। अब बीजेपी सरकार टमाटर से उद्घाटन करेगी। इसके साथ ही माफियाओं की प्रॉपर्टी पर बुलडोजर चलाए जाने पर भी अखिलेश यादव नाराज दिखे। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बुलडोजर सीएम योगी को सबसे ज्यादा प्रिय है। उन्होंने सवाल किया कि वह बुलडोजर को लखीमपुर खीरी कब लेकर जाएंगे, इसका जवाब सीएम को देना चाहिए। अखिलेश ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार ने मेनिफेस्टो के वादों को पूरा तक नहीं किया। वह दूसरों के प्रोजेक्ट को ही हरी झंडी दिखा रहे हैं।