English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-25 100338

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ की। इस कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने राजधानी दिल्ली में जमकर प्रदर्शन किए।

 

कांग्रेस के इन प्रदर्शनों को कैमरे में कैद करने के लिए दिल्ली पुलिस ने 100 फोटोग्राफर को काम पर लगा दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक, इन फोटोग्राफर्स को हर दिन के हिसाब से दो हजार से लेकर चार हजार रुपए तक का भुगतान भी किया गया। दिल्ली पुलिस ने इस कवरेज के लिए 2 से 4 लाख रुपए खर्च कर दिए।

Also read:  मानसून की गतिविधियां हो रही कम, दक्षिण भारते के कई राज्यों में जमकर बारिश

दिल्ली पुलिस ने 100 फोटोग्राफर्स को किया हायर

न्यूज एजेंसी IANS के मुताबिक, ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जबरदस्त रोष था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन भी किया। दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हर हरकत पर नजर रखने के लिए 100 निजी फोटोग्राफरों को काम पर रखा। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यह रणनीतिक कदम पुलिस ने इसलिए उठाया ताकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के विरोध के कारण उत्पन्न होने वाली किसी भी अप्रिय घटना पर नजर रखी जा सके।

Also read:  केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का बड़ा बयान, सीएम केजरीवाल पर घोटाला करने और विधायक खरीदने का तंज कसा

दिल्ली पुलिस ने फोटोग्राफर्स पर ही खर्च कर दिए लाखों रुपए

दिल्ली पुलिस ने एक निजी इवेंट मैनेजमेंट कंपनी के फोटोग्राफरों को हायर किया। इन फोटोग्राफरों को उनके अनुभव के आधार पर प्रति व्यक्ति लगभग 2,000 रुपए से 4,000 रुपए का भुगतान किया गया। इस प्रकार दिल्ली पुलिस ने कवरेज के लिए लगभग 2 लाख से 4 लाख रुपए का भुगतान किया। इन फोटोग्राफर्स को ईडी मुख्यालय में और उसके आसपास तैनात किया गया था।

Also read:  सपा को बड़ा झटका, मुलायम यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपी