English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-24 105125

रियाद में श्रम अदालत ने 149 कर्मचारियों के पक्ष में एक फैसला जारी किया, जिन्होंने SR28 मिलियन के अनुमानित वित्तीय दावों को सुरक्षित करने के लिए जिस कंपनी के साथ काम किया, उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

कर्मचारियों, जो 10 राष्ट्रीयताओं से संबंधित थे उन्होने अपने वित्तीय अधिकारों की मांग करते हुए सेवा के अंत में ग्रेच्युटी के अलावा अपने वित्तीय अधिकारों की मांग करते हुए जिसमें विलंबित वेतन और छुट्टी की मजदूरी का लाभ नहीं उठाया शामिल थे।

Also read:  नया टैरिफ आपके बिजली बिल को कैसे प्रभावित करेगा?

कर्मचारियों ने 22 अप्रैल को अपना मुकदमा दायर किया। अदालत का फैसला 12 मई को 119 कर्मचारियों के पहले बैच के लिए जारी किया गया था, जबकि 30 कर्मचारियों के दूसरे समूह के लिए 22 मई को फैसला सुनाया गया था।

श्रम अदालतों द्वारा विचार किए जाने वाले सबसे प्रमुख मामलों में कार्य अनुबंध, मजदूरी, श्रम अधिकार, काम की चोटों के लिए मुआवजे, श्रमिकों के खिलाफ नियोक्ता की अनुशासनात्मक कार्रवाई या अनुशासनात्मक कार्रवाई से छूट के अनुरोध के प्रावधानों के गैर-कार्यान्वयन पर विवाद थे। श्रम कानून, श्रम कानून और सामाजिक बीमा प्रणाली के लागू होने से उत्पन्न होने वाले विवादों में निर्धारित दंड लगाना।

Also read:  UAE: अबू धाबी में गैस सिलेंडर विस्फोट के कारण हताहतों की सूचना

न्याय मंत्रालय ने विवाद में शामिल पक्षों के लिए सभी प्रकार के मामलों के लिए इलेक्ट्रॉनिक रूप से नजीज़.सा पोर्टल के माध्यम से श्रम अदालतों में मामले दर्ज करना संभव बना दिया, चाहे श्रम कानून श्रम कानून के अधीन हों या घरेलू कामगारों के दावे और जैसे, साथ ही सदस्यता, पंजीकरण और मुआवजे के संबंध में सामान्य संगठन सामाजिक बीमा (GOSI) द्वारा जारी किए गए निर्णयों के खिलाफ नियोक्ताओं और श्रमिकों की शिकायतें।