English മലയാളം

Blog

n362897056164585275028195e95b83cf1aa7daf9e2bc4e1cdecdcd105af63aff1bf4b235b7e53047c51ba7

यूक्रेन पर रूस के हमले के दूसरे दिन उसकी सेना ने यूक्रेन की राजधानी कीव के और करीब पहुंच गई है।

राजधानी में विस्फोटों, और हवाई हमलों के सायरन की आवाज गूंज रही है। आम लोग अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशनों में शरण लेने के लिए मजबूर हैं। यूक्रेनी सेना और हमलावर बलों के बीच लड़ाई के बाद, रूसी सैनिकों ने यूक्रेन में चर्नोबिल न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जा कर लिया है।

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कहा कि वह अपने देश के लिए “न्यूट्रल स्टेटस” पर चर्चा करने के लिए तैयार है। उसके बाद पुतिन सरकार ने कहा कि रूस यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए तैयार है। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के 24 फरवरी को यूक्रेन में सैन्य कार्रवाई के ऐलान के बाद रूसी सैनिक यूक्रेन में प्रवेश किया था।

Also read:  बिहार चुनाव के बीच लालू यादव को झटका, 27 नवंबर तक टली जमानत याचिका पर सुनवाई

 

 

यूक्रेन ने दो रूसी विमानों को मार गिराया

यूक्रेन की सेना ने कहा है कि उसने अपने रूस के दो टारगेट को खत्म कर दिया है। यूक्रेनी सेमा के फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, एक रूसी हेलिकॉप्टर और Su-25 अटैक एयरक्राफ्ट को नष्ट कर दिया गया है।

Also read:  ओमान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बूस्टर खुराक के लिए समय अंतराल कम किया

अधिकारियों से संपर्क किए बिना बॉर्डर की तरफ न निकलें भारतीय नागरिक – भारत की एडवाइजरी

कीव में भारतीय दूतावास ने भारतीय नागरिकों और स्टूडेंट्स से बिना भारत सरकार के अधिकारियों से को-ऑर्डिनेट किए, बॉर्डर की तरफ निकलने से मना किया है।

Also read:  भारत के कई राज्य में 'हीटवेव' का अलर्ट, बिहार में बारिश की आशंका

एडवाइजरी में भारतीय दूतावास ने कहा, “यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वो बॉर्डर पोस्ट पर भारतीय अधिकारियों से को-ऑर्डिनेट किए बिना बॉर्डर की तरफ न निकलें। कई बॉर्डर चेकप्वाइंट्स पर हालात संवेदनशील हैं और हमारी एंबेसी पड़ोसी देशों में भारतीय एंबेसी के साथ मिलकर नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए लगातार काम कर रही है।”