English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-09 124850

रूस यूक्रेन युद्ध में न जाने कितनों की लाशें बिछी है। अभी तक कोई सटीक आंकड़ा सामने नहीं आया है।

रूस सीजफायर का ऐलान करने के बाद भी उसने एक के बाद एक मिसाइलें छोड़ी है। इन्हीं रूसी मिसाइसलों ने सुमी शहर में सांबो खेल के यूक्रेन चैंपियन 16 साल के अर्टोम प्रिमेंको के परिवार सहित चिथड़े उड़ा दिए हैं। हमले में उनके साथ दो छोटे भाइयों समेत उनका पूरा परिवार मारा गया है।

Also read:  रक्षा मंत्री ने आधुनिक हथियारों के लिए 76 हजार करोड़ की मंजूरी दी, आत्मनिर्भरता की तरफ देश का बड़ा कदम

बता दें कि यूक्रेन के सूमी समेत अन्य इलाकों में रूस की ओर से हवाई हमले किए गए हैं। Air Strike के दौरान सूमी के 16 साल के अर्टोम प्रिमेंको अपने दो छोटे और पूरे परिवार समेत मारे गए। Artyom Primenko साम्बो में यूक्रेन के चैंपियन थे। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच 14वें दिन भी युद्ध जारी है। वहीं, रूस ने विदेशी मुद्रा की बिक्री पर रोक लगा दी है।

Also read:  कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़ा तीन गुना बढ़ा, कल के मुकाबले 3769 केस में हुआ इजाफा

पुतिन ने आदेश दिया है कि कस्टमर अपने अकाउंट से अधिकतम 10,000 डॉलर विदेशी मुद्रा में निकाल सकेंगे। अन्य सभी फंड का भुगतान अब ruble में किया जाएगा। उधर, यूक्रेन के राष्ट्रपति zelensky ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैंक्रों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैंक्रों से लोगों को सुरक्षित निकालने पर चर्चा हुई है।

Also read:  चुनाव आयोग ने उपचुनाव की तारीख का किया ऐलान, 23 जून को होगें लोकसभा-विधानसभा के उपचुनाव

साथ ही लोगों तक जरुरी सामान पहुंचाने को लेकर भी बात हुई है। वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ये ऐलान कर दिया कि अमेरिका अब रूस से तेल और गैस का आयात नहीं करेगा। उन्होंने साथ ही ये भी स्वीकार किया कि इससे अमेरिका को भी नुकसान उठाना पड़ेगा।