English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-18 100001

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे (Zimbabwe Tour) पर है। इस सीरीज में टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को आराम दिया गया है।

 

रोहित अब एशिया कप (Asia Cup 2022) से टीम में वापसी करेंगे। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के फैंस फॉलोइंग (Fans Following) बहुत हैं। उनकी लोकप्रियता किसी से छिपी नहीं है। रोहित जहां भी जाते हैं फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए बेचैन रहते हैं। ऐसा ही नजरा मुंबई (Mumbai) के एक रेस्टोरेंट (Restaurant) में देखने को मिली। दरअसल रोहित अपने दोस्त से मिलने मुंबई के एक रेस्टोरेंट में गए। जहां फैंस उनकी एक झलक पाने के लिए जमा हो गए देखते ही देखते भीड़ हजारों में तब्दील हो गई, जिसके बाद सड़कों पर जाम लग गया।

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को सफलता दिलाने के बाद रोहित शर्मा एक मिनी ब्रेक है। अब वह एशिया कप से टीम में वापसी करेंगे। इसी बीच रोहित अपने दोस्त से मिलने मुंबई के ‘द टेबल’ (The Table) रेस्टोरेंट पहुंचे तो हजारों फैंस उन्हें देखने के लिए उमड़ पड़े, जिसके बाद रोहित को वहां से निकालने के लिए सुरक्षाकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Also read:  नेपाल में अग्निपथ योजना का विरोध, मोदी सरकार ने नेपाल सरकार से पूछा था कि अग्निपथ योजना पर उसकी क्या राय है?

23 तारीख को एशिया कप के लिए रवाना होगी टीम इंडिया

एशिया कप के लिए टीम इंडिया 23 अगस्त को दुबई (Dubai) लिए रवाना होगी। टीम इंडिया का पहला मुकाबला अपने चिर प्रदिव्विदी पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ होगा। यह मुकाबला 28 अगस्त को खेला जाएगा। रोहित शर्मा इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

Also read:  पति ने पत्नी के शादी करवाई प्रेमी से, खुद बनाया वीडियो

रोहित का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने भारत के लिए अब तक 45 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 46.13 के औसत से 3137 रन बनाए हैं, जिसमें 8 शतक 14 अर्धशतक शामिल है। रोहित ने वनडे में 48.58 की औसत से 9376 रन बनाए हैं। जिसमें 29 शतक 45 अर्धशतक शामिल है। वहीं टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा ने 32.28 की औसत से 3487 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 4 शतक 27 अर्धशतक लगाए है।

Also read:  बजट अभिभाषण में कृषि कानूनों पर बोले राष्ट्रपति कोविंद- 'सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी'

एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान।