English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-04 115232

ओमान ने गुरुवार को विश्व वन्यजीव दिवस के रूप में अल-हेल बीच पर लॉर्ड सेबेस्टियन कोए और अन्य स्वयंसेवकों द्वारा समुद्र तट की सफाई के साथ चिह्नित किया।

मस्कट के सबसे लोकप्रिय खिंचाव समुद्र तट की सफाई के लिए लगभग 50 स्वयंसेवकों ने हाथ मिलाया और लॉर्ड सेबेस्टियन कोए, जिसे सेब कोए के नाम से जाना जाता है। “मैं मस्कट में समुद्र तट सफाई दिवस का हिस्सा बनकर खुश हूं। यह कुछ ऐसा है जो मेरे दिल के लिए बंद है। मैं इस वर्ष विश्व एथलेटिक्स रेस वॉकिंग टीम चैंपियंस की मेजबानी करने के लिए ओमान का भी आभारी हूं। हमने पिछले चार वर्षों में महामारी के कारण ऐसा नहीं किया था, लेकिन अब हम वापस आ गए हैं, ”सेब कोए ने नेशनल को बताया।

Also read:  आमिर ने शासक परिवार के सदस्यों और गणमान्य व्यक्तियों के लिए इफ्तार भोज का आयोजन किया

एसईबी कोए, जो विश्व एथलेटिक्स के अध्यक्ष के रूप में ओमान में हैं, 2022 विश्व एथलेटिक्स रेस वॉकिंग टीम चैंपियंस का उद्घाटन करने के लिए, जिसकी मेजबानी ओमान द्वारा की जाती है। दो दिवसीय 35 किलोमीटर की पैदल दौड़ इस शुक्रवार को मस्कट में ओमान कन्वेंशन एंड एक्जीबिशन सेंटर में शुरू होगी। रेस वॉकिंग इवेंट के लिए $ 52,500 की पुरस्कार राशि ने विभिन्न देशों के 350 से अधिक प्रतियोगियों को आकर्षित किया है।

Also read:  संयुक्त अरब अमीरात के दिवंगत राष्ट्रपति के लिए दो पवित्र मस्जिदों में अनुपस्थिति में अंतिम संस्कार की प्रार्थना

सेब कोए के शानदार करियर ने उन्हें 1980 और 1984 में मध्य दूरी के धावक के रूप में चार ओलंपिक स्वर्ण पदक दिलाए। ओमान एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शेख सलीम अल-अमरी ने कहा कि यह आयोजन सल्तनत के लिए एक महान लॉन्चिंग पैड के रूप में काम करेगा।

“रेस वॉकिंग इवेंट देश के लिए एक मेजबान के रूप में इवेंट देने और अंतरराष्ट्रीय आयोजक के रूप में एक ट्रैक रिकॉर्ड बनाने का एक अच्छा अवसर है। ओमान इसके लिए तैयार है और कल से जब प्रतियोगिता शुरू होगी तो दुनिया की निगाहें मस्कट पर होंगी। हम आर्थिक और पर्यटन लाभ प्राप्त करने की उम्मीद करते हैं और यह भी उम्मीद करते हैं कि यह आयोजन भविष्य में अन्य खेल आयोजनों की मेजबानी के लिए द्वार खोलेगा।

Also read:  Sheikh Khalifa passes away: यूएई ने मनोरंजन गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई

उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का प्रसारण दुनिया भर के 50 से अधिक टेलीविजन स्टेशनों द्वारा किया जाएगा। समुद्र तट की सफाई और 2022 विश्व एथलेटिक्स रेस वॉकिंग टीम चैंपियंस का आयोजन ओमरान की ओमान सेल और ओमान कन्वेंशन और प्रदर्शनी केंद्र की सहायक कंपनियों द्वारा किया गया था।